मनोरंजन

समीर वानखेड़े क्यों फंसे विवादों में, जानिए कितनी है उनकी कुल संपत्ति, महीने का कितना कमाते हैं?

 

डेस्क: रियल लाइफ सिंघम कहे जाने वाले समीर वानखेडे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार करने के बाद लगातार विवादों में फंसते जा रहे हैं। आर्यन खान की गिरफ्तारी की वजह से उन्हें विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इन पर यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि आर्यन को छोड़ने के लिए उन्होंने करोड़ों रुपए की मांग की थी। एनसीपी नेता नवाब मलिक भी लगातार उन पर निजी हमला कर रहे हैं।

शाहरुख के बेटे आर्यन खान को भी किया गिरफ्तार

बता दें कि समीर वानखेडे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर हैं। वह एनसीबी के सभी आप ऑपरेशन में सबसे आगे रहने वाले अधिकारी हैं। वह अक्सर मुंबई के आसपास के क्षेत्रों में ड्रग्स और अन्य मादक पदार्थों की छापेमारी करने के लिए जाने जाते हैं। 2 अक्टूबर 2020 के दिन मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज़ में हो रहे रेव पार्टी में भी उन्होंने छापेमारी की थी जहां कई लोगों को ड्रग्स के साथ पकड़ा गया था। इन्हीं में से एक शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान भी था।

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से समीर को लेकर लोगों की राय अलग अलग हो गई। एक तरफ बिना किसी डर के एक स्टार्किड के खिलाफ इस तरह के एक्शन लेने के लिए लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं तो वही एनसीपी के नेता नवाब मलिक सहित कई अन्य लोग उन पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। हालांकि आर्यन खान को मुंबई हाईकोर्ट से बेल मिल गई है लेकिन फिर भी लोगों ने वानखेड़े पर आरोप लगाना नहीं छोड़ा।

Sameer-Wankhede-net-wealth

2008 से हैं कार्यरत

समीर वानखेडे ने अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद यूपीएससी की तैयारी शुरू की और 2008 में पास आउट हुए। शुरुआत में उन्हें भारतीय राजस्व सेवा का अधिकारी नियुक्त किया गया। इसके बाद उन्होंने मुंबई हवाई अड्डे पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट के उपायुक्त के रूप में ही कार्य किया। उनकी ड्यूटी यह सुनिश्चित करना था कि कोई भी दूसरे देश से खरीदे हुए आइटम पर बिना कर का भुगतान किए हुए एयरपोर्ट से बाहर न जा सके। वह किसी भी सेलिब्रिटी को क्लीयरेंस नहीं देने के लिए जाने जाते थे।

साल 2010 में उन्होंने राष्ट्र सेवा कर विभाग काम करने के दौरान 200 मशहूर हस्तियों सहित 25 लोगों पर कर चोरी के आरोप में मामला दर्ज करवाया। उसके बाद उन्होंने 87 करोड़ का टैक्स खजाने में जोड़ा। साल 2013 में वानखेड़े ने पंजाबी सिंगर मीका सिंह को भी $11000 विदेशी करेंसी और 2.75 लाख भारतीय रुपए के साथ पकड़ा था।

अक्सर लेते हैं सेलिब्रिटीज से पंगा

वह अक्सर सेलिब्रिटीज के साथ पंगा लेने के लिए ही जाने जाते हैं। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद भी वह नशीली दवाओं के प्रयोग के प्रमुख जांचकर्ता थे। इस दौरान उन्होंने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई रकुल प्रीत सिंह दीपिका पादुकोण सारा अली खान सहित कई अन्य कलाकारों से भी पूछताछ की थी। इसके अलावा वह रणबीर कपूर को भी कस्टम शुल्क उल्लंघन के मामले में हिरासत में ले चुके हैं।

कितनी है समीर वानखेडे की कुल संपत्ति?

वर्तमान में वह एनसीबी के जोनल डायरेक्टर हैं। इस पद पर उन्हें प्रति महीने लगभग ₹60000 की सैलरी के अलावा भारत सरकार से कई अन्य तरह की सेवाएं भी दी जाती है। बात करें उनके कुल संपत्ति की तो वह लगभग पांच से छह करोड़ संपत्ति के मालिक हैं। उनकी पत्नी क्रांति दीनानाथ रेडकर एक मराठी अभिनेत्री है। उनकी एक बहन भी है जो एक वकील है। समीर वानखेड़े की पहली पत्नी डॉक्टर शबाना कुरैशी से उनका एक बेटा भी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker