झारखंडटेक्नोलॉजी

‘भाग कोरोना’ गेम खेल कर बच्चे दे रहे हैं कोरोना को मात

गेम के खत्म होने पर सलाह दी जाती है कि कोरोना वायरस को कैसे हराया जाये

डेस्क: देश कोविड-19 संकट से जूझ रहा है, ऐसे में शेयरचैट यूजर्स को कोरोना वायरस से बदला लेने का अनूठा तरीका मिल गया है.

जमशेदपुर के दो छात्र अनुश्री वरदे और अकरम तारिक खान बीते 10 दिनों से प्लैटफॉर्म पर ट्रैंड कर रहे हैं, क्योंकि इन्होंने एक गेम डेवलप किया है. इस गेम में नीचे की तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजुअल है, जो कोरोना वायरस को हैंड सैनिटाइजर की बूंदों से शूट कर रहे हैं. ‘गो कोरोना, कोरोना गो’ इसका थीम म्यूजिक है, इस गेम का इरादा कोविड-19 के बारे में जागरूकता पैदा करना है.

गेम के खत्म होने पर सलाह दी जाती है कि कोरोना वायरस को कैसे हराया जाये, इसके लिए ‘स्टे होम’, ‘वियर मास्क’, ‘वॉश योअर हैंड्स’ आदि संदेश आते हैं.

सोशल नेटवर्किंग ऐप शेयर चैट पर लाइव होने के बाद से यह गेम प्लेटफॉर्म पर ट्रैंड कर रहा है और इसे 40 लाख से ज्यादा पेज व्यूज मिल चुके हैं. यूजर्स लाखों बार इस गेम को खेल चुके हैं.

कोरोना वायरस के भ’य के चलते लॉकडाउन करना पड़ना है और लोग इससे नाखुश, परेशान और चिंतित हैं. यह देखते हुए कहा जा सकता है कि यह गेम शेयरचैट यूजर्स के लिए राहत लेकर आया है, इसने उनका तनाव घटाया है.

शेयरचैट यूजर्स को एक नया तरीका मिला है कोरोना को परास्त करने का और इस गेम के माध्यम से इस वायरस के बारे में जागरूकता का प्रसार भी हो रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button