राष्ट्रीय

‘द केरला स्टोरी’ पर शशि थरूर का बयान, बोले : ‘बैन की मांग नहीं कर रहा, लेकिन…’

डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने सोमवार को जोर देकर कहा कि वह विवादास्पद फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने की मांग नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने ट्वीट कर कहा “अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सिर्फ इसलिए मूल्यवान नहीं रह जाती क्योंकि इसका दुरुपयोग किया जा सकता है। लेकिन केरलवासियों को जोर से और स्पष्ट रूप से कहने का पूरा अधिकार है कि यह हमारी वास्तविकता की गलत व्याख्या है।”

वहीं राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने कहा कि यह स्पष्ट है कि आने वाली फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ का इरादा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य की छवि खराब करना है।

 The Kerala Story Movie

कांग्रेस नेता ने फिल्म का किया विरोध

वी डी सतीसन ने कहा “फिल्म झूठ का पुलिंदा है। इसमें कहा गया है कि 32,000 महिलाओं का धर्मांतरण किया गया और उन्हें इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले इलाकों में भेजा गया। इसके ट्रेलर ने इसके कंटेंट के काफी संकेत दिए। इसका उद्देश्य राज्य और विशेष समुदाय को बदनाम करना है और इसके पीछे संघ का हाथ है।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “ऐसी फिल्म को प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए जो झूठा दावा करती है कि केरल में 32,000 महिलाओं को इस्लाम में परिवर्तित किया गया है और आईएसआईएस का सदस्य बनाया गया है।”

वहीं केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने एक बयान में कहा कि फिल्म जानबूझकर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के उद्देश्य से और केरल के खिलाफ नफरत फैलाने के उद्देश्य से बनाई गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button