पश्चिम बंगालराजनीति

नरेंद्र मोदी के ममता दीदी पर कमेंट से शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने जताई नाराजगी

डेस्क: 77 साल के दिग्गज नेता शोभनदेव चट्टोपाध्याय ममता बनर्जी के खासमखास बताए जाते हैं. शायद यही वजह है कि ममता बनर्जी ने अपनी भवानीपुर की सीट इस बार शोभनदेव को दे दी.

आपको बता दें कि शोभनदेव भारतीय राष्ट्रीय तृणमूल ट्रेड यूनियन कांग्रेस, जो कि तृणमूल कांग्रेस की श्रमिक शाखा है, के संस्थापक हैं. वह एक जाने-माने बॉक्सर भी रह चुके हैं.

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ममता बनर्जी के खिलाफ ‘दीदी को दीदी’ वाले कमेंट पर उन्होंने नाराजगी जताई थी. उनके अनुसार ममता बनर्जी देश की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री है. जिस प्रकार के आरोप पीएम हमारी सीएम के ऊपर लगा रहे हैं, वह ठीक नहीं है.

शोभनदेव का कहना है कि राज्य की सभी महिला वोटर इससे नाराज हैं. उनके अनुसार प्रधानमंत्री को एक महिला मुख्यमंत्री के लिए इस तरह के शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था.

जबकि ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री को ‘दानव’ और ‘दुर्योधन’ कहे जाने पर उन्होंने कहा कि ‘दानव’ एक बुरा शब्द नहीं है. इसका प्रयोग साहित्य में ही किया जाता है. लेकिन प्रधानमंत्री है जिस तरह के शब्दों का प्रयोग माननीय मुख्यमंत्री के लिए किया वह गलत है.

आपको बता दें कि शोभन देव अपने साफ-सुथरे चुनावी प्रचार के लिए जाने जाते हैं. वह चुनाव प्रचार के दौरान विपक्ष के नेताओं के खिलाफ कड़े शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button