उत्तर प्रदेशधार्मिक

शुरू हुआ राम मंदिर निर्माण, लॉकडाउन में भी लोगों ने दिये 4.60 करोड़

28 साल बाद महंत नृत्य गोपाल दास ने किए राम लला के दर्शन

डेस्क: कोरोना के कारण पूरे देश में लॉकडाउन 31 मई तक है, इसी बीच में ही रामलला के भव्य मंदिर निर्माण की शुरुआत हो गई है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने 28 वर्ष बाद रामलला के दर्शन किए और मंदिर निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

महंत नृत्य गोपालदास ने कहा कि आज मैंने रामलला के दर्शन किए और बहुत ही आनंद की अनुभूति हुई।

बात दें कि पिछले दिनों यहां चले निर्माण कार्य (समतलीकरण) के दौरान निकले मंदिर के अवशेषों पर गोपालदास ने कहा कि राममंदिर पहले भी था और आज भी है। बाबरी मस्जिद कभी थी ही नहीं, इन सबूतों से उन लोगों को करारा जवाब भी मिल गया है, जो मस्जिद की मौजूदगी की बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आज से राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है, समतलीकरण उसी का प्रथम चरण है। महंत नृत्य गोपाल दास ने ये भी कहा कि आने वाले दिनों में राम भक्त भी रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

महंत नृत्य गोपालदास ने कहा कि जल्द ही मंदिर के निर्माण के लिए कार्यों को तीव्रता दी जाएगी। योग्य और अनुभवी शिल्पकारों की टीम सम्पूर्ण परिसर को सुंदर और भव्य बनाएगी। उन्होंने कहा कि देशभर के रामभक्त संकल्प के साथ सहयोग और मंदिर निर्माण हेतु दान भी भेज रहे हैं।

ज्ञात हो कि लॉकडाउन के दौरान राम मंदिर निर्माण के लिए बने ट्रस्ट पर खूब रुपया बरसा है। राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों ने इस दौरान 4 करोड़ 60 लाख रुपये का दान दिया है। यह पैसा अलग-अलग दानदाताओं रामभक्तों ने राम मंदिर निर्माण के लिए खोले गए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में जमा कराए हैं।

राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास कहना है कि पैसे की कमी के चलते राम मंदिर निर्माण में कोई बाधा न हो इसीलिए भक्त लगातार दान दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker