राष्ट्रीय

जेल से मनीष सिसोदिया ने पीएम की डिग्री पर उठाया सवाल, बीजेपी ने दिया करारा जवाब

डेस्क: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को सलाखों के पीछे से एक ‘कम पढ़े-लिखे’ प्रधानमंत्री को देश के लिए ‘बेहद खतरनाक’ बताते हुए देश के नाम एक पत्र लिखा। इस पात्र में उन्होंने भारत जैसे देश के लिए “एक शिक्षित पीएम” को आवश्यक बताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए, दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री ने आरोप लगाया कि पीएम ने न तो विज्ञान को समझा और न ही शिक्षा के महत्व को। यहां तक ​​कि सिसोदिया भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र सरकार पर पिछले कुछ वर्षों में देश भर में 60,000 सरकारी स्कूलों को बंद करने का आरोप लगाया।

मनीष सिसोदिया ने जेल से लिखा पत्र

उन्होंने पत्र में लिखा “हम आज 21वीं सदी में जी रहे हैं। पूरी दुनिया में हर दिन विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नए-नए आविष्कार हो रहे हैं। दुनिया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में बात कर रही है… इसे देखते हुए, जब मैंने पीएम को यह कहते हुए सुना कि एक नाले से निकलने वाली गंदी गैस का इस्तेमाल चाय या भोजन बनाने के लिए किया जा सकता है, तो मेरा दिल डूब जाता है।”

उन्होंने कहा कि विश्व के नेताओं ने देश का दौरा किया और पीएम को गले लगाया, जिससे भारत को भारी कीमत चुकानी पड़ी क्योंकि वे पीएम से “हस्ताक्षरित” हो रहे थे, वह उनकी समझ से परे था।

Manish Sisodia questions PM's qualification

उन्होंने कहा, ‘आज देश का युवा महत्वाकांक्षी है… वह दुनिया जीतना चाहता है। क्या एक कम पढ़े-लिखे पीएम में इन महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने की क्षमता है?”

सिसोदिया के आरोप पर बीजेपी का पलटवार

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना ने जेल में बंद पूर्व मंत्री की टिप्पणियों को खेदजनक बताते हुए उन्हें आड़े हाथों लिया।

खुराना ने कहा, “मैं सिसोदिया को बताना चाहता हूं कि किसी व्यक्ति को उसकी डिग्री के आधार पर नहीं आंका जा सकता है, बल्कि उसकी परिपक्वता, ज्ञान, उसकी सोच और मुद्दों की समझ के आधार परआंका जाना चाहिए। यह सब दुर्भाग्य से आपके पास नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा “आप खुद सिर्फ एक डिप्लोमा धारक हैं और आप एक योग्य एमए पर सवाल उठा रहे हैं? आपके पास न तो ज्ञान है और न ही मुद्दों की आवश्यक समझ है और आप एक ऐसे पीएम से सवाल कर रहे हैं जिस पर देश को गर्व है और जिसके लिए दुनिया भारत को सलाम करती है? यह मुझे हैरान करता है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button