राष्ट्रीय

सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, मोदी को दी यह नसीहत

डेस्क: पूरे देश में कोरोना का कहर धीरे-धीरे कम ही रहा था कि अब ब्लैक फंगस ने दस्तक दे दिया। देश भर से आ रहे ब्लैक फंगस के मामलों को देखते हुए इसे रोकने के लिए केंद्र भी हर संभव कोशिश कर रही है।

इसी बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 22 मई शनिवार के दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा। इस पत्र में उन्होंने पीएम मोदी से अनुरोध किया म्यूकार्माइकोसिस अर्थात ब्लैक फंगस से निपटने के लिए आवश्यक दवाओं का इंतजाम किया जाए

सोनिया गांधी ने दौड़ते ब्लैक फंगस के मामलों के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री से कहा कि इस बीमारी से पीड़ित मरीजों के लिए जरूरी कदम उठाया जाए।

ब्लैक संघर्ष को महामारी करार करने के केंद्र के मांग के बारे में सोनिया गांधी ने कहा कि इससे महामारी घोषित करने का मतलब यह है कि इसके लिए आवश्यक दवाओ की आपूर्ति करना अति आवश्यक है।

इन्हीं मुद्दों पर बात करते हुए उन्होंने केंद्र से अपील की कि जरूरी दवाओं का पर्याप्त उत्पादन और आपूर्ति को केंद्र सुनिश्चित करें तथा मरीजों की मुफ्त देखभाल भी की जाए।

इसी के साथ उन्होंने केंद्र को ब्लैक फंगस से लड़ने के लिए एक दवा का नाम भी सुझाया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अनुसार एंफोटेरिसिन-बी इस बीमारी के लिए एक आवश्यक दवा है।

आपको बता दें कि फिलहाल एंफोटेरिसिन-बी दवा की बाजार में भारी कमी है। परेशानी की बात यह है कि यह बीमारी आयुष्मान भारत तथा किसी और बीमा के तहत कवर नहीं है। सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया आयुष्मान भारत और अन्य सभी प्रकार के स्वास्थ्य बीमा में म्यूकर माइकोसिस को कवर किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button