मनोरंजन

खुद से ही शादी करने वाली है गुजरात की यह महिला, वजह जानकार हो जायेंगे हैरान!

 

डेस्क: देश में एक खबर काफी तेजी से फ़ैल रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि एक गुजराती महिला खुद से ही शादी करने वाली है। दरअसल, गुजरात के वडोदरा में रहने वाली 24 वर्षीय क्षमा बिंदु, 11 जून को अपने आप से ही ‘सात फेरे’ लेने वाली हैं। उन्होंने कहा कि वह शादी नहीं करना चाहती हैं, लेकिन ‘दुल्हन बनना चाहती हैं।

क्या है सलोगैमी?

‘स्व-विवाह’ का विचार एक बढ़ती हुई रिश्ते की प्रवृत्ति प्रतीत होता है, दुनिया भर में कई लोग आपस में शादी के बंधन में बंधते हैं। इस नए प्रकार के संबंध को ‘सलोगैमी’ या ‘स्व-विवाह’ कहा गया है।

बिंदु का ‘स्व-विवाह’ संभवतः गुजरात और शायद भारत में भी अपनी तरह का पहला विवाह है। उन्होंने बताया कि यह पता लगाने के लिए उन्होंने कुछ शोध किया कि क्या किसी अन्य महिला ने खुद से शादी की है, लेकिन उन्हें ऐसा कोई नहीं मिला।

इस वजह से करेंगी खुद से ही शादी

बिंदु के अनुसार, ‘स्व-विवाह’ एक “अपने लिए हमेशा उपलब्ध होने की प्रतिबद्धता और स्वयं के लिए बिना शर्त प्यार” है। उन्होंने कहा, “लोग किसी ऐसे व्यक्ति से शादी करते हैं जिससे वे प्यार करते हैं। मैं खुद से प्यार करती हूं और इसलिए खुद से ही शादी कर रही हूँ।” बता दें कि वह दो हफ्ते के हनीमून पर गोवा भी जाने वाली हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button