उत्तर प्रदेश

बिजली विभाग ने दिहाड़ी मजदूर को भेजा 1.72 लाख का बिल, बताया जा रहा है साजिश

डेस्क: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के एक दिहाड़ी मजदूर का बिजली विभाग पर आरोप है कि मात्र 2 महीने का उसका बिजली का बिल लाखों के पार चला गया है जबकि इससे पहले और इसके बाद के उसके बिल मात्र ₹700 से ₹800 तक के थे। इस संबंध में उन्होंने लिखित में शिकायत दर्ज करते हुए दावा किया है कि उनके खिलाफ साजिश की गई है। दिहाड़ी मजदूर की माने तो इसकी कोई संभावना ही नहीं है कि उनका इतना अधिक बिल आए।

मीटर रीडर की गलती से आया लाखों का बिल

उन्होंने बताया कि लगभग 2 साल पहले उन्होंने 2 किलो वाट का कमर्शियल बिजली कनेक्शन लिया था ताकि वह वेल्डिंग का काम कर अपने परिवार का पेट पाल सकें। सब कुछ सही चल रहा था। प्रत्येक महीने ₹700 से ₹800 तक के बिल आ रहे थे लेकिन अचानक मीटर रीडर ने साजिशन 2 माह की गलत रीडिंग दर्ज कर दी। नतीजतन उनका 1.72 लाख का बिजली का बिल आ गया। जब उन्हें इसका पता चला तो वह सदमे में चले गए।

भुखमरी की कगार पर मजदूर का परिवार

इतनी अधिक बिजली बिल की शिकायत उन्होंने बिजली विभाग को चिट्ठी लिखकर की। इस बीच उनके दुकान के बाहर लगा मीटर भी चोरी हो गया जिसकी शिकायत उन्होंने थाने में की है। अब स्थिति यह है कि बिना बिजली के वो वेल्डिंग का काम नहीं कर पा रहे हैं और परिवार का पेट पालना भी मुश्किल हो रहा है। उन्होंने मीटर रीडर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसकी गलती के कारण आज उनका परिवार भुखमरी की कगार पर है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button