मनोरंजन

इतनी संपत्ति के मालिक हैं न्यूज़ एंकर सुधीर चौधरी, जीते हैं ऐसी आलीशान जिंदगी कि देखकर उड़ जायेंगे होश

डेस्क: ज़ी न्यूज़ के पूर्व एंकर सुधीर चौधरी पिछले कुछ दिनों से समाचार संगठन से अपने इस्तीफे और फिर आज तक में सलाहकार संपादक के रूप में शामिल होने को लेकर सुर्खियों में हैं।

Also Read: दिल्ही आने तक के पैसे नही हैं साहिब, कृपया पुरुस्कार डाक से भिजवा दो! : ‘पद्मश्री’ हलधर नाग

सुधीर चौधरी की उपलब्धियां

वह अपने करियर के शुरुआती दिनों में ज़ी न्यूज़ में शामिल हुए थे, लेकिन 2003 में सहारा समय में शामिल होने के लिए चले गए थे। वह कुछ समय के लिए इंडिया टीवी से भी जुड़े थे। 2012 में वह वापस ज़ी न्यूज़ में लौट आए, जहाँ वे अपने शो डेली न्यूज़ एंड एनालिसिस (डीएनए) की मेजबानी कर रहे थे, जो हिंदी समाचार चैनलों पर सबसे अधिक रेटिंग वाले शो में से एक था।

News-Anchor-Sudhir-Chaudhary-Net-Worth

Also Read: पहले IIT, ​​फिर IPS और बाद में IAS बनने का गरिमा अग्रवाल का सफर, सफलता की पूरी कहानी

वह भारत में सबसे अधिक मान्यता प्राप्त टेलीविजन हस्तियों में से एक हैं। यह भी कहा जाता है कि आप उनसे नफरत कर सकते हैं या आप उनसे प्यार कर सकते हैं लेकिन आप सुधीर चौधरी को नजरअंदाज नहीं कर सकते।

Also Read: दिल्ली में इस जगह पर मिलता है मात्र 5 रुपये में पेट भर खाना और 10 रुपये में कपड़े

सुधीर चौधरी की कुल संपत्ति

सुधीर चौधरी को पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए कई अन्य पुरस्कार भी मिले हैं। बताया जाता है कि उनकी कुल संपत्ति 3 मिलियन अमरीकी डालर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 22 करोड़ भारतीय रुपये के बराबर है।

News-Anchor-Sudhir-Chaudhary-life-style

Also Read: एक ही नोट्स से दो बहनों ने एक साथ क्रैक किया UPSC, बताया कैसे की तैयारी

सुधीर के पास अपने गृहनगर और विभिन्न शहरों में भी अचल संपत्ति है। किसी भी न्यूज चैनल के एंकर के मामले में, उनकी कमाई का एक बड़ा हिस्सा चैनल के दर्शकों की संख्या और उनके कार्यक्रमों पर निर्भर करता है। सुधीर चौधरी सबसे प्रसिद्ध टीवी एंकरों में से एक हैं। इसलिए उनकी कमाई भी अच्छी खासी होती है।

Also Read: आइंस्टाइन की थ्योरी को चुनौती देने वाले महान बिहारी गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह, दुनिया ने माना था लोहा

उनके काम को पूरे देश में सराहा जाता है और साथ ही, उन्हें विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है। उन्होंने कई रियल एस्टेट संपत्तियों में भी निवेश किया है।

Sudhir-Chaudhary-Net-Worth

Also Read: मात्र 2500 रुपये के निवेश से महिला ने शुरू किया बिजनेस, आज है करोड़ों की बिजनेस की मालकिन

सुधीर चौधरी का शुरूआती जीवन

सुधीर चौधरी का जन्म 7 जून 1974 को हरियाणा के पलवल जिले के होडल टाउन नामक स्थान पर हुआ था। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया। इसके बाद उन्होंने खुद को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन, नई दिल्ली में दाखिला लिया।

Also Read: पत्नी बनने के लिए मिला 25 लाख रुपये प्रतिमाह का ऑफर, इस बॉलीवुड अभिनेत्री ने किया खुलासा

उन्होंने नीति चौधरी से शादी की है और उनका एक बेटा भी है। सुधीर चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत 1990 के दशक में की थी। वह लाइव टेलीविज़न रिपोर्टिंग के क्षेत्र में थे और फिर वह ज़ी न्यूज़ से जुड़े।

News-Anchor-Sudhir-Chaudharys-Net-Worth

Also Read: Microsoft की नौकरी छोड़ शुरू किया खुद का कारोबार, रतन टाटा और अजीम प्रेमजी ने भी किया निवेश, आज हर युवा बनना चाहता है पीयूष बंसल

2003 में उन्होंने Zee News छोड़ दिया। उन्होंने सहारा समूह के हिंदी समाचार चैनल सहारा समय के शुभारंभ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वह कुछ समय के लिए इंडिया टीवी से भी जुड़े। 2012 में, वह ज़ी न्यूज़ में फिर से शामिल हो गए, जहाँ वे डेली न्यूज़ एंड एनालिसिस (डीएनए) न्यूज़ शो होस्ट करते हैं। ज़ी न्यूज़ पर उनके डीएनए कार्यक्रम की दर्शकों की संख्या बहुत अधिक है।

Also Read: शिक्षक के तौर पर शुरू किया करियर, इस तरह बनीं देश की दूसरी सबसे अमीर महिला

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker