राष्ट्रीय

कृष्णनगर में हुआ ‘मैत्री साइकिल रैली’ का आगमन, स्थानीय निवासियों ने माला पहनाकर किया साइकिल सवारों का स्वागत

डेस्क. बांग्लादेश के जनक कहे जाने वाले राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीब उर रहमान के जनशताब्दी का समारोह बांग्लादेश धूमधाम से मना रहा है. वहीं भारत और बांग्लादेश के बीच के मैत्री भाव एवं सौहार्दपूर्ण संबंधों को ध्यान में रखते हुए सीमा सुरक्षा बल भी ने भी ‘मैत्री साइकिल रैली’ का आयोजन किया है.

यह रैली 10 जनवरी को बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बीएसएफ की सीमा चौकी पानीतर से शुरू हुई और 17 मार्च 2021 को मिजोरम के सिल्कोर में समाप्त होगी. इस रैली में कुल 17 साइकिल 13 साइकिल सवारों ने भाग लिया है .

ये साईकिल सवार  4097 किलोमीटर की लंबी यात्रा तय करने के बाद बांग्लादेश के सीमा से सटे राज्यों से होते हुए अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचेंगे. आपको बता दें कि 2 दिन की यात्रा तय करने के बाद मैत्री साइकिल रैली 11 जनवरी को कृष्ण नगर सेक्टर के क्षेत्र में पहुंची.

इस दौरान 107 बटालियन के उपमहानिरीक्षक प्रमोद कुमार आनंद और उनके साथ कई अन्य अधिकारियों ने स्थानीय लोगों के साथ बड़े ही गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. साइकिल रैली के दौरान रास्ते में पड़ने वाले हर ग्राम के ग्रामीणों ने साइकिल सवारों की स्वागत पुष्प वर्षा के साथ की.

बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि साइकिल रैली को देखने के लिए और उन को प्रोत्साहित करने के लिए सीमावर्ती क्षेत्र के सभी ग्रामीण बड़े ही उत्सुक हैं. बहुत उत्सुक है बहुत उत्सुक हैं दोनों देशों से ही इसे काफी सराहना मिल रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button