राजनीति

जल्द ही भाजपा जारी कर सकती है 234 सीटों के उम्मीदवारों कि सूचि

डेस्क: भाजपा ने अब तक बंगाल के दो चरणों के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के 59 नामों को प्रचारित किया। एक सीट एजेएसयू के लिए छोड़ दी गई है। वर्तमान में, स्थिति अलग है। राज्य भाजपा की चुनाव समिति की एक बैठक कोलकाता के हेस्टिंग्स कार्यालय में हुई। अब बाकी 234 सीटें जल्द ही प्रचारित की जा सकती है।

सूत्रों के अनुसार, चुनाव समिति ने इस संदर्भ में बैठक में एक सूची तैयार की है। जैसा की समिति के पास सूची को अंतिम रूप देने की शक्ति नहीं है, इसलिए भाजपा नेता शुक्रवार को दिल्ली में इस पर चर्चा करेंगे।

राज्य के भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ सूची पर चर्चा करेंगे। फिर तैयार सूची को एक साथ पार्टी की संसदीय समिति के सामने रखा जाएगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद होंगे।

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी संसदीय समिति इस शनिवार को दिल्ली में बैठक करेगी। अंतिम रूप देने के बाद, सूची जारी की जाएगी। सूची को शनिवार या रविवार को प्रचारित किया जा सकता है क्योंकि तीसरे चरण के लिए नामांकन शुक्रवार से शुरू होगा, और फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 19 मार्च है।

तीसरे चरण का मतदान हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना जिलों के 31 निर्वाचन क्षेत्रों में होगा।

इनमें से 16 सीटें दक्षिण 24 परगना की हैं। इस जिले में पिछले लोकसभा चुनावों में, भाजपा सभी सीटों पर पीछे थी। इसलिए बीजेपी इस बार यहां अपनी ताकत बढ़ाना चाहती है।

इस चरण में हावड़ा में सात और हुगली में आठ सीटों पर मतदान होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button