उत्तर प्रदेश

इस सपा के नेता के नाम में है ‘राम’, पर दिल में नहीं हैं ‘राम’, कहा : राम काल्पनिक है

डेस्क: समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में कई वर्षों तक सत्ता में रह चुकी है. इस पार्टी के मुखिया के तौर पर पहले मुलायम सिंह मुख्यमंत्री रह चुके हैं और उनके सुपुत्र अखिलेश सिंह भी मुख्यमंत्री के तौर पर सत्ता संभाल चुके हैं. उसी पार्टी के एक नेता हैं चौधरी लौटन राम निषाद. इनके नाम में तो राम है, लेकिन इनके दिल में राम नहीं हैं. मतलब भगवान राम में इनकी कोई आस्था नहीं हैं. इनके हिसाब से भगवान राम एक काल्पनिक चरित्र हैं.

लौटन राम समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष हैं. उन्होंने भगवान राम को लेकर विवादित टिप्पणी की है. निषाद ने भगवान राम को फिल्मी चरित्र की तरह काल्पनिक बताया है. इस सपा नेता ने भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. उनका कहना है कि भारत का संविधान भी मान चुका है कि इस देश में भगवान राम जैसा कोई महानायक पैदा ही नहीं हुआ.

Chaudhary Lautan Ram Nishad

अयोध्या में राम का मंदिर बने या कृष्ण का मुझे परवाह नहीं

मीडिया से बातचीत में श्री निषाद ने साफ कहा कि उनकी आस्था भगवान राम में नहीं हैं. ऐसे में अयोध्या में राम का मंदिर बने या कृष्ण का, इससे उनका कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि उन्हें भगवान राम किसी काल्पनिक कथा का पात्र लगते हैं या यूं कहें कि किसी सिनेमा का चरित्र.

उन्होंने कहा, मेरी आस्था उनमें है, जिन्होंने मुझे मेरे फायदे के लिए काम किया है. उनमें बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर, महात्मा ज्योतिबा फुले, कर्पूरी ठाकुर और छत्रपति साहू जी महराज हैं. उन्होंने पिछड़ा वर्ग को उनका अधिकार दिया. मेरे लिए ये महापुरुष हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button