राष्ट्रीय

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एसआईटी गठित

डेस्क: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

पुलिस की ओर से पेश हुए अतिरिक्त लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने अदालत को बताया कि सिंह पर आरोप लगाने वाले एक पहलवान का बयान दर्ज कर लिया गया है।

उन्होंने मामला संवेदनशील होने के कारण रिपोर्ट को किसी के साथ साझा न करने का अनुरोध किया। श्रीवास्तव ने कहा कि रिपोर्ट साझा करने से चल रही जांच में बाधा आ सकती है।

 Wrestlers Protest against  Brij Bhushan Sharan Singh

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज

ज्ञात हो कि 28 अप्रैल को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की गई। पहली प्राथमिकी उनके खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत एक नाबालिग खिलाड़ी की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थी। जबकि दूसरी प्राथमिकी अन्य वयस्क शिकायतकर्ताओं द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में दर्ज की गई थी।

एथलीटों ने पिछले साल पहली बार सिंह के खिलाफ आरोपों को सार्वजनिक किया था। अब ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और दो बार की विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता विनेश फोगट सहित शीर्ष पहलवान नई दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं और मांग कर रहे हैं कि सिंह को यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button