राष्ट्रीय

CDS जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश एक दुर्घटना थी या साजिश, क्या है सच?

 

डेस्क: बीते दिनों जिस प्रकार भारतीय वायु सेना का एम आई 17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ इससे सभी देशवासियों को गहरा झटका लगा है। इस दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित कुल 11 लोग चल बसे। तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए इस हेलीकॉप्टर क्रैश को तो फिलहाल एक दुर्घटना बताया जा रहा है। लेकिन कइयों का मानना है कि यह भारत के खिलाफ एक साजिश भी हो सकती है जिसमें दुश्मनों का हाथ हो।

माना जाता है विश्व का सबसे सुरक्षित हेलीकॉप्टर

बता दें कि जो हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है उससे विश्व में सेना का सबसे सुरक्षित हेलीकॉप्टर माना जाता है। दो इंजनों वाले इस हेलीकॉप्टर का प्रयोग भारत के प्रधानमंत्री पीएम मोदी सहित अन्य वीआईपी भी करते हैं। सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ घटे इस दुर्घटना को डॉक्टर होमी जहांगीर भाभा वह पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री से जोड़कर देखा जा रहा है।

हो सकता है पाकिस्तान या चीन की साजिश?

बताया जाता है कि डॉक्टर होमी जहांगीर भाभा और लाल बहादुर शास्त्री के निधन के पीछे भी अमेरिका और पाकिस्तान के खुफिया एजेंसियों का हाथ है। इसी प्रकार विपिन रावत के साथ घटे इस दुर्घटना में भी किसी दुश्मन देश का हाथ हो सकता है। ऐसा माना जा रहा है की गलवान घाटी का बदला लेने के लिए चीन ने कोई साजिश रची हो इसके अलावा पाकिस्तान का भी इस दुर्घटना में हाथ हो सकता है। कोई भी इसे केवल एक दुर्घटना मान लेने को तैयार नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button