मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज की इस बहन ने लिखा इमोशनल खत, कहा- अबकी राखी बढ़ा दो जीजाजी का वेतन

डेस्क: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है, हर रोज रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं. आम इंसान से लेकर सरकारी कर्मचारी तक इस महामारी की गिरफ्त में हैं. सरकार द्वारा महामारी के खिलाफ किए जा रहे वित्तीय खर्च के चलते अब प्रदेश के लाखों कर्मचारियों का सरकार ने पहले उनका डीए रोका और अब वेतन में काल्पनिक वृद्धि की गई है. जिसको लेकर शिवराज सरकार पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. इसी बीच रक्षा बंधन के मौके पर एक शासकीय कर्मचारी की पत्नी ने सीएम शिवराज को अपना भैया बताते हुए उनके नाम एक भावुक खत लिखा और राखी पर वेतन वृद्धि का उपहार मांगा है.

सीएम शिवराज की इस बहन ने लिखा इमोशनल खत

भैया इस खत को लड़ाई न समझना

दरअसल, इस महिला का नाम नीलम तिवारी है, जो भोपाल के बागमुगलिया इलाके में रहती हैं. उसके पति उमाशंकर तिवारी नापतौल विभाग में सहायक ग्रेड-2 के पद पर नौकरी करते हैं. महिला ने सीएम को भावनात्मक खत लिखकर उसे मुख्यमंत्री निवास के पते पर पोस्ट कर दिया. उसने लिखा है प्यारे भैया- वेतन वृद्धि मांगी है, इसे लड़ाई न समझना. महिला ने अपने खत में आगे लिखा कि भैया शिवरज जी आपके काल्पनिक वेतन वृद्धि से ना तो पेट भरता है और ना ही परिवार का खर्च चलता है. लॉकडाउन में सब कुछ बंद है, लेकिन मकान से लेकर गाड़ी, टीवी, फोन और अन्य किस्त तो भरना ही पड़ता है, जहां भी हम जा रहे हैं, वहां पैसे देने पड़ते हैं.

अबकी राखी बढ़ा दो जीजाजी का वेतन

काल्पनिक वेतन से पेट नहीं भरता

इसलिए आपसे निवेदन है, अगर आप बहन बोलते हो और जीजाजी का परिवार खुश देखना चाहते हो तो इस राखी हमारी यह विनती सुन लो और जीजाजी का वेतन वृद्धि कर दो. इसे ही मैं राखी का उपहार समझूंगी. महिला यही नहीं थमी, बल्कि उसने आगे लिखा कि अब बहन की पुकार सुन लो भैया, थोड़ा लिखी हूं आप ज्यादा समझना, परिवार में सब ठीक है. उम्मीद है कि आपके परिवार में भी सब ठीक ही होगा. खत का जवाब जरूर दीजिएगा.

जरूर दीजिएगा खत का जवाब

आखिर में नीलम ने लिखा कि प्यारे भैया आप जल्दी स्वस्थ होकर लौटो, कोरोना की लड़ाई में आप सफल रहें. हम आपके लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं. दरअसल, मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों का हर साल जुलाई माह में वेतन वृद्धि होता है. लेकिन सरकार इस बार काल्पनिक वृद्धि की बात कर रही है. ऐसे में सरकारी कर्मियों को काफी नुकसान हो रहा है. हालांकि, अस्पताल में भर्ती होने के बाद भी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि सरकारी कर्मियों के वेतन वृद्धि को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button