पश्चिम बंगाल

टीएमसी सांसद ने कसा प्रधानमंत्री पर तंज, पीएम को कह दी यह बात

डेस्क: 28 मई के दिन प्रधानमंत्री के बैठक में ममता बनर्जी शामिल नहीं हुई थी। इस वजह से बंगाल की सियासत काफी गर्म हो चुकी है। ममता बनर्जी पर प्रधानमंत्री (TMC MP taunts Prime Minister) के अपमान का आरोप लगाया जा रहा है।

बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यश प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए उड़ीसा कथा बंगाल आए हुए थे। उड़ीसा में अपने दौरे को समाप्त करने के बाद वह मेदनीपुर के कलाईकुंडा एयर बेस पहुंचे।

क्या है पूरा मामला?

कलाईकुंडा एयर बेस 20 से उन्होंने अपने सर्वेक्षण को शुरू किया इसके बाद मेदनीपुर के कलाइकुंडा में ही उन्होंने एक समीक्षा बैठक की जिसमें राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ तथा विधानसभा के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी शामिल थे। लेकिन राज्य की मुख्यमंत्री (TMC MP taunts Prime Minister) उस बैठक में अनुपस्थित रहे।

Also Read: 1 जून के बाद भी इन राज्यों में जारी रहेगा लॉकडाउन, कड़ाई से पालन होगा लॉकडाऊन

30 मिनट के बाद मुख्यमंत्री ने वहां पहुंचकर यास प्रभावित इलाकों का रिपोर्ट प्रधानमंत्री को सौंप कर उन से राहत के तौर पर 20 हजार करोड़ रुपए की मांग की और वापस चली गई। ममता बनर्जी के इस रवैये की वजह से उन पर कई तरह के सवाल उठने लगे।

बचाव के लिए सामने आई महुआ मोइत्रा

TMC MP taunts Prime Minister

Also Read: ‘यास’ के लिए केंद्र से मिलने वाले राहत पर बंगाल में सियासत गर्म

कई बीजेपी के नेताओं ने ममता बनर्जी पर प्रधानमंत्री के अपमान का आरोप लगाया तथा उनसे कई सवाल किए। ऐसे में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ममता बनर्जी के बचाव (TMC MP taunts Prime Minister) के लिए सामने आई।

उन्होंने प्रधानमंत्री के ऊपर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें तो केवल 30 मिनट इंतजार करना पड़ा इसमें इतना परेशान होने वाली कौन सी बात है। हम तो पिछले 7 साल से 15 लाख रुपयों के लिए इंतजार कर रहे हैं।

Also Read: जानिए क्या होगा अगर एक टीका कोविशील्ड और दूसरा टीका कोवैक्सीन का लगे?

ममता बनर्जी ने दी सफाई

mamata banerjee spoke about pm's meeting - TMC MP taunts Prime Minister

हालांकि ममता बनर्जी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्हें दीघा के कई क्षेत्रों के दौरे पर (TMC MP taunts Prime Minister) निकलना था इस वजह से वह बैठक में उपस्थित नहीं रह सकी। लेकिन उन्होंने प्रभावित इलाकों का रिपोर्ट प्रधानमंत्री को सौंप दिया है।

बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से यास चक्रवात से हुए तबाही के राहत के तौर पर पश्चिम बंगाल को केवल ढाई सौ करोड़ की राशि दी जा रही है। जबकि उड़ीसा को 500 करोड़ की राहत राशि मुहैया करवाई जा रही है। इस पर ममता बनर्जी ने अपनी नाराजगी जताई।

Also Read: जानिए कोरोना की नई दवा एंटीबॉडी कॉकटेल के बारे में, कितनी है असरदार

राजनैतिक बदला ले रही है बीजेपी?

राज्य को दिए जा रहे हैं राहत राशि के विषय में ममता बनर्जी ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा। लेकिन टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष (TMC MP taunts Prime Minister) ने इसे बीजेपी का राजनैतिक बदला करार दिया है।

उनके अनुसार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपनी जीत दर्ज नहीं करवा सकी इसलिए वह हर तरीके से राज्य सरकार को परेशान करने की कोशिश कर रही है। इसी वजह से इतनी कम राशि राहत के तौर पर दे रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button