अंतरराष्ट्रीय

ट्रंप की बेटी ने किया आंदोलनकारियों का समर्थन, लोगों ने कहा- ‘बाप को समझाओ’

लोगों ने ब्लैक इमेज डाल कर अपना प्रोफाइल ब्लैक करके आंदोलन को अपना समर्थन जताया.

डेस्क: अमेरिका ने नस्लवाद को लेकर आंदोलन ने जोर पकड़ लिया है. लोग अमेरिकी राष्ट्रपति के सरकारी निवास ह्वाइट हाउस के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं.

ऐसे में आंदोलनकारियों ने ब्लैकआइट ट्यूजडे कैंपेन चलाया, जिसका समर्थन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी टिफनी ट्रंप ने भी किया है. उसने सोशल मीडिया पर अपना ब्लैक इमेज डाल करके अभियान को अपना समर्थन जताया है. टिफनी ने #blackoutTuesday और #justiceforgeorgefloyd भी हैशटैग अपने पोस्ट में शामिल किए.

Trump's daughter supported the agitators

टिफनी ने अफ्रीकन-अमेरिकन व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में मौत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों का हौसला बढ़ाने की कोशिश की है. टिफनी ने अपने इंस्टाग्राम पर ब्लैक इमेज पोस्ट करके राइटर व सोशल एक्टिविस्ट हेलन केलर की एक लाइन पोस्ट की है. जिसमें लिखा है- ‘अकेले हम बहुत कम हासिल कर सकते हैं, एक साथ हम बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं.’

उसके इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए लोगों ने कहा है कि अपने इस नेक विचार से अपने पिता को अवगत कराओ. वहीं किसी ने कहा, उपदेश देने से पहले अपने पिता को जाकर समझाओ.

यह भी पढ़ें
कोरोना संक्र’मण के बीच ट्रंप ने सेना को दे दिया ये बड़ा आदेश
कोरोना से बचने के लिए हिं’दू धर्म की शरण में ट्रम्प, पंडित बुलवा कराया शांति पाठ

गौरतलब है कि पिछले दिनों पुलिस हिरासत में बेरहमी से जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या कर दी गयी थी, जिसके बाद से अमेरिका में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोग सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं.

एक तरफ कोविड से अमेरिका में दुनिया में सबसे अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. हालात पहले ही बेकाबू थे. ऐसे में इस प्रदर्शन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सरकार के लिए दोहरी मुसीबत खड़ी कर दी है.

ऐसे में मंगलवार को ब्लैकआउट ट्यूजडे कैंपेन चलाया गया, जिसमें सोशल मीडिया पर लोगों ने अपने विचार रखे. लोगों ने ब्लैक इमेज डाल कर अपना प्रोफाइल ब्लैक करके आंदोलन को अपना समर्थन जताया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker