पश्चिम बंगाल

इस राज्य में 31 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन

डेस्क: पश्चिम बंगाल में 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. सफ्ताह में दो दिन पूर्ण और सख्त ल़ॉकडाउन लागू किया जायेगा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी दीं. बकरीद के कारण इस सप्ताह शनिवार 1 अगस्त को कंपलीट लॉकडाउन नहीं रखा जायेगा.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अगस्त में 2, 5, 8, 9, 16, 17, 22, 23, 29 और 30 अगस्त को सख्त ल़ॉकडाउन लागू किया जायेगा. अर्थात प्रत्येक रविवार को सख्त ल़कडॉउन की घोषणा की.

पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यही कारण है कि बंगाल सरकार ने एकबार फिर से राज्य में लॉकडाउन विस्तार करने की घोषणा की है. ममता ने कहा कि बकरीद और रक्षा बंधन के लिए दो सप्ताह शनिवार की जगह अन्य तिथि को सख्त ल़कडाउन किया गया है. शेष दिन सामान्य लॉकडाउन 31 अगस्त तक जारी रहेगा. स्कूल क़लेज बंद रहेंगे. सरकारी और निजी कार्यालयों में कोरोना लॉकडाउन की गाइडलाइन के अनुसार ही काम करना होगा.

ममता बनर्जी ने कहा कि सबकुछ सामान्य रहा तो शिक्षक दिवस के शिक्षण संस्थान शुरू किये जायेंगे. उसके पहले 31 अगस्त को समीक्षा की जायेगी. सरकार ने लॉकडाउन लागू करने का फैसला कर लिया. बताया गया है कि तय शर्तों के साथ ही अब 31 अगस्त तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button