अंतरराष्ट्रीय

UN Security Council के एक रिपोर्ट में पाकिस्तान एक्सपोज, कहा इस देश में हजारों पाक आ’तंकी

डेस्क: भारत के खिलाफ हमेशा कोई न कोई साजिश रचता ही रहता है और दुनिया के सामने खुद को पीड़ित दिखाने की कोशिश करता है.
दुनिया के सामने खुद एक्सपोज हो जाता है. ताजा मामला ये है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UN Security Council) की एक रिपोर्ट से पाकिस्तान एक्सपोज हो गया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि अफगानिस्तान में हजारों पाकिस्तानी आ’तंकी मौजूद है। जहां पाक ने इस रिपोर्ट का खंडन किया है। वहीं भारत ने इस रिपोर्ट को पिछले साल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक बयान की स्वीकारनामा माना है।

मालूम हो कि इमरान खान ने पिछले साल (2019) एक समारोह में कहा था कि उनके देश में 40,000 आतं’कवादियों ने ट्रेनिंग ली है और जो अफगानिस्तान में तैनात हैं।

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक प्रेस नोट के उत्तर में कहा कि आप अपने प्रधानमंत्री के उस बयान को याद करें जिसमें उन्होंने स्वीकारा था कि पाकिस्तान ने 30000 से 40000 आतं’कियों को पैदा किया है।

पाकिस्तान के कई नेता वैश्विक मंच पर कई बार मान चुके हैं कि पाकिस्तान ने भारत सहित अन्य देशों में आतं’कवाद फैलाने के लिए आतं’कियों को अपनी जमीन का इस्तेमाल करने की इजाजत दी।

श्रीवास्तव ने कहा कि यूएन की रिपोर्ट पाक पीएम के उस बयान को बताती है जिसमें उन्होंने आतंकवाद को पनाह देने की बात स्वीकारी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button