झारखंड

बोकारो में टला बड़ा रेल हादसा, बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस

डेस्क: झारखंड के बोकारो के संथालडीह रेलवे क्रॉसिंग पर मंगलवार की शाम एक ट्रैक्टर रेल पटरी और फाटक के बीच आकर फंस गया। इसी समय दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस उसी ओर तेजी से आ रही थी। अगर उस समय राजधानी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने सूझबूझ से काम नहीं ली होती तो एक बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ के कारण हादसे को टाला जा सका।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बोकारो जिले के भोजूडीह रेलवे स्टेशन के पास स्थित संताल्डीह रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक गिरे होने के बाद भी पटरियों को पार करने की कोशिश करते हुए एक ट्रैक्टर फाटक और पटरी के बीच फंस गया। काफी मशक्कत के बाद भी उसे वहां से निकाला नहीं जा सका।

 Major train accident averted in Bokaro due to the presence of mind of the driver

 

ड्राइवर की सूझबूझ से टला हादसा

इस दौरान राजधानी एक्सप्रेस उस और तेज गति से आ रही थी। लेकिन ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए ब्रेक लगा दी। जिससे ट्रेन रुक गई और हादसे को टाला जा सका। एक तरफ जहां ट्रेन ड्राइवर की काफी तारीफ हो रही है, वहीं दूसरी तरफ रेलवे के अधिकारियों द्वारा इस मामले की एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

साथ ही फाटक पर तैनात गेटमैन को भी निलंबित कर दिया गया है। ज्ञात हो कि फाटक के बंद रहते हुए पटरी को पार करने की कोशिश में देश में कई दुर्घटनाएं घटती है। ऐसे में देश के नागरिकों का कर्तव्य है कि फाटक गिरा रहने पर पटरियों को पार ना करें ताकि किसी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button