उत्तर प्रदेश

तब्लीगी जमात से आए 97 लोगों की को’रोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी

औरैया के मदरसे से निकाले गए 13 लोग, सबको क्वॉरन्टीन किया गया

डेस्क: उत्तर प्रदेश में तब्लीगी जमात से आए 97 लोगों की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बाकियों की रिपोर्ट जल्द आने वाली है. यूपी में तब्लीगी जमात से जुड़े 1330 लोगों की पहचान हुई है. इसमें 258 विदेशी हैं.

यूपी के तब्लीगी जमात में शामिल जिन 1330 लोगों की पहचान हुई है उन्हें उत्तर प्रदेश में ही क्वॉरन्टीन में भेज दिया गया है. इसके साथ ही 200 लोगों के पासपोर्ट ज़ब्त कर लिए गए हैं. बताया जा रहा है कि अभी ये शुरुआती रिपोर्ट है और इन 97 लोगों की दूसरी रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है.

Yogi adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तब्लीगी जमात का मामला सामने आने के बाद लखनऊ में आपात बैठक की थी और इसके तहत मंत्रियों और अधिकारियों को आदेश दिया था कि यूपी के जितने भी लोग तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल हुए थे उन सभी की जल्द से जल्द पहचान कर ली जाए और उनकी कोरोना वायरस की टेस्टिंग की जाए.

औरैया के मदरसे से निकाले गए 13 लोग, सबको क्वॉरन्टीन किया गया

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के ही औरेया में एक मदरसे से 13 लोगों को निकाला गया है जो यहां इक्ट्ठे रह रहे थे और उन सबको क्वॉरन्टीन में भेज दिया गया है. इन 13 लोगों में से 11 लोग शामली के हैं और 2 लोग तेलंगाना राज्य के हैं. फिलहाल उनकी कोरोना वायरस के टेस्ट की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है.

मालूम हो कि दिल्ली के निजामुद्दीन पश्चिम में तब्लीगी जमात के मरकज में 3000 से ज्यादा लोग शामिल हुए और इसमें से कई लोग जब वापस लौटे तो वो कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके थे. तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल कई विदेशी लोगों के जरिए ये वायरस जमात के लोगों में फैला.

दो दिन पहले जैसे ही इस खबर का पता चला देश में हडकंप मच गया क्योंकि जमात में शामिल लोग देश के ही नहीं विदेश के भी थे और कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित होकर वापस देश के अलग-अलग हिस्सों में लौट चुके थे.

कहा जा रहा है कि तब्लीगी जमात के कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों के देश के अलग-अलग हिस्सों में जाने के बाद देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ चुका है और तमाम राज्यों की सरकारों ने इस स्थिति को संभालने के लिए जरूरी आदेश दिए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button