उत्तर प्रदेश

UP पुलिस को कोर्ट में विकास दुबे की मृ’त्यु पर नहीं देनी होगी सफाई!

डेस्क: कानपुर कांड का मुख्य आरोपी, हिस्ट्रीशीटर और इनामी अप’राधी विकास दुबे का आखिरकार अंत हो गया. लोगों में चर्चा है कि उसके अंत के साथ ही कई बड़े राज भी दफन हो गये लेकिन अब आगे यूपी पुलिस को बड़ी सफाई और कार्यवाई का सामना करना पड़ सकता है!
हालांकि ऐसा हो ये भी मुमकिन नहीं लग रहा

मालूम हो कि विकास दुबे के मा’रे जाने के बाद पुलिस को कई सवाल-जवाबों का सामना करना पड़ सकता था, अगर वो न्यायिक हिरासत में होता तो, जो कि वो नहीं था.

मिली जानकारी के अनुसार तकनीकी तौर पर विकास सिर्फ पकड़ा गया था, उसे हिरासत में नहीं लिया गया था न ही मध्यप्रदेश पुलिस ने उसे अधिकारिक तौर पर अरेस्ट किया था. यही कारण है अब कोर्ट में पुलिस को कोई रिपोर्ट नहीं देनी होगी.

बता दें, कि अगर कोई अपराधी न्यायीय हिरासत के दौरान मा’रा जाता है या एनकाउंटर कर दिया जाता है तो सम्बंधित जिले की पुलिस को कोर्ट में सफाई के तौर पर पुलिस को जवाबी रिपोर्ट देनी होती है। जबकि विकास दुबे के मामले में ऐसा हुआ ही नहीं इसलिए यूपी पुलिस यहां किसी भी सफाई देने से बच जाती है।

मालूम हो कि शुक्रवार की सुबह तड़के एसटीएफ की टीम ने कानपुर नगर के बाहरी हाईवे पर विकास दुबे को मा’र दिया गया. बताया गया है कि विकास गाड़ी पलटने पर भाग निकला था और पुलिस पर फायरिंग कर रहा था कि तभी पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश में फायरिंग की और गो’ली विकास को लग गई.

हालांकि उसे फिर अस्पताल भी ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृ’त घोषित कर दिया. इस दौरान 4 पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर आई लेकिन फिर बाद में दो पुलिस वालों को गो’💐ली लगने की खबर पुख्ता मिली. अब उनका इलाज चल रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button