उत्तर प्रदेश

यूपी पुलिस के सब-इंस्पेक्टर ने जान की परवाह किए बिना निभाया फर्ज, जीता सभी का दिल

 

डेस्क: देश के सभी राज्यों की पुलिस हमेशा जनता की सेवा में कार्यरत रहती है। जब किसी की मदद करने की बात आती है तो हमारे देश के जांबाज पुलिस करनी कभी भी पीछे नहीं हटते। आए दिन पुलिसकर्मियों के बहादुरी के साथ अपने फर्ज को निभाने की खबरें सुनने को मिलती है।

फिर एक बार यूपी पुलिस के एग्जाम आज सर ने अपनी जान की परवाह किए बिना अपने फर्ज को निभाते एक मिसाल कायम किया है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के एक गांव में आशीष कुमार नाम के पुलिस इंस्पेक्टर ने अपनी ड्यूटी के दौरान एक युवक को नदी में गिरते देखा।

उसे पानी में गिरते देख आसपास के सभी लोग चिल्लाने लगे। आशीष कुमार ने बचपन में तैराकी सीखी थी लेकिन इतने सालों बाद उन्हें खुद पर भरोसा नहीं था कि वह शहर पाएंगे या नहीं। फिर बिना अपनी जान की परवाह किए उन्होंने नदी में छलांग लगा दी और उस युवक को सकुशल नदी के बाहर ले आए।

इस घटना की एक वीडियो को अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया। वीडियो पर क्या एक्शन में उन्होंने लिखा कि “अलीगढ़ पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष ने बचपन में तैराकी सीखी थी। उसके बाद कई सालों तक तैराकी नहीं की। लेकिन डूबते हुए की जान बचाने के लिए था कि किस कदर समर्पित है, यह उन्होंने दुनिया को दिखा दिया। सर इंस्पेक्टर आशीष को प्रशस्ति पत्र एवं ₹25000 प्रोत्साहन राशि स्वीकृत की जाती है।”

साथ ही उत्तर प्रदेश के गृह विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अविनाश अवस्थी ने भी आशीष कुमार को ₹50000 का इनाम देने की घोषणा की। सब-इंस्पेक्टर आशीष कुमार इस बहादुरी की चर्चा इंटरनेट पर जमकर हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker