मनोरंजन

बिहार की यह IPS अधिकारी रूप रंग में किसी अभिनेत्री से कम नहीं, आते हैं फिल्मों के ऑफर?

`

 

डेस्क: पंजाब के गुरदासपुर में 21 दिसंबर 1987 को जन्मी आईपीएस अधिकारी नवजोत सिमी का सौंदर्य किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है। अपने कामों के साथ अपने सौंदर्य के कारण भी वह अक्सर चर्चा में रहती हैं। उनके रूप की तुलना अक्सर बॉलीवुड के शीर्ष अभिनेत्रियों से की जाती है।

नवजोत सिमी का आईपीएस अधिकारी बनने से लेकर एक आईएएस अधिकारी के साथ लव मैरिज तक की उनकी कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। उनका बचपन से ही आईपीएस अफसर बनने का सपना था। उनकी शुरुआती शिक्षा पंजाब के पाखोवाल के पंजाब मॉडल पब्लिक स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने 2010 में लुधियाना के बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की डिग्री प्राप्त की।

Dr-Navjot-Simi

डॉक्टर बनने पर भी नहीं भूली सपना

एक सफल डेंटिस्ट बनने के बाद भी वह अपने बचपन का आईपीएस अधिकारी बनने का सपना नहीं भूली। इसके लिए उन्होंने दिल्ली आकर यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। इसी के साथ वह अपने सपने को पूरा करने की तरफ एक कदम आगे बढ़ गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dr.Navjot Simi (@navjotsimi)

पहले प्रयास में हुई असफल

दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी करते हुए वह 2016 में पहली बार सिविल सर्विस की परीक्षा के लिए उपस्थित हुई। लेकिन परीक्षा में पास होने के बाद भी इंटरव्यू में सिलेक्ट नहीं हो पाई। फिर भी उन्होंने हार ना मानते हुए दूसरी बार फिर से प्रयास किया। दूसरे प्रयास में उन्हें सफलता मिली और 2017 में 735वीं रैंक हासिल करते हुए व आईपीएस अधिकारी बन गई।

सोशल मीडिया में हैं काफी एक्टिव

अपने काम के साथ-साथ नवजोत सिमी सोशल मीडिया में भी काफी एक्टिव है। इंस्टाग्राम में उनके 8 लाख से भी अधिक फॉलोअर्स हैं। उनके सभी फॉलोअर्स अक्सर उनके सौंदर्य की चर्चा बी तारीफ करते हैं। साथ ही वह उनके काम की भी तारीफें करते हैं। बता दें कि वह अभी पटना में एसपी के पद पर तैनात हैं।

फैंस कहते हैं – फिल्मों में काम करो

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव होने के साथ ही अक्सर वह अपनी खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती है। उनकी तस्वीरों को उनके फैंस काफी पसंद करते हैं। उनका लुक किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है। इस वजह से कई बार तो उनके फैंस उन्हें फिल्मों में भी काम करने का सुझाव देते हैं।

IPS-Navjot-simi-and-IAS-Tushar-Singla

आईएएस अधिकारी से वैलेंटाइन डे पर किया लव मैरिज

बात करें उनकी लव लाइफ की तो उन्होंने 14 फरवरी 2020 को वैलेंटाइन डे के अवसर पर आईएएस अधिकारी तुषार सिंगला से उनके ऑफिस में ही शादी की थी। उनके पति तुषार सिंगला पश्चिम बंगाल कैडर के वर्ष 2015 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। फिलहाल वह पश्चिम बंगाल के हावड़ा में तैनात हैं। अपनी शादी के बाद उन्होंने बताया था कि काम के दबाव के कारण उन्हें शादी के लिए वक्त ही नहीं मिल पा रहा था जिस वजह से उन्होंने ऑफिस में ही करीबी रिश्तेदारों की उपस्थिति में शादी करने की ठानी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button