मनोरंजन

हरनाज पर हर भारतीय को है नाज, 21 साल बाद देश की बेटी ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब

 

डेस्क: आज देश के लिए गौरव का दिन है. देश की बेटी हरनाज संधू पर देश के हर नागरिक को नाज होगा. वह ब्रह्माण्ड की सबसे खूबसूरत युवती मिस यूनिवर्स घोषित की गयी है. 21 साल बाद किसी भारतीय यह खिताब मिला है. इस खिताब को जीतने के बाद उन्हें देश भर से बधाइयां मिल रही हैं. गौरतलब है कि सोमवार को अभिनेत्री-मॉडल हरनाज संधू के सोमवार को ‘मिस यूनिवर्स’ 2021 का खिताब अपने नाम करते ही देश भर में खुशी की लहर दौड़ गयी.

फिल्मी दुनिया ने भर-भर दी बधाइयां

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से हरनाम को भर-भर कर बधाइयां दी जा रही हैं. जगत से सुषमिता सेन, लारा दत्ता, प्रियंका चोपड़ा जोनस सहित कई हस्तियों ने 21 साल बाद भारत को इस प्रतियोगिता में जीत दिलाने के लिए संधू को बधाई दी। अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता के इस 70वें संस्करण का आयोजन इज़राइल के ईलात में किया गया था, जिसमें चंडीगढ़ की 21 वर्षीय हरनाज संधू ने जीत दर्ज की। इससे पहले भारत की ओर से अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने 1994 में और लारा दत्ता ने 2000 में यह ताज अपने नाम किया था।

भारत की पहली ‘मिस यूनिवर्स’ सुष्मिता सेन ने क्या कहा

भारत की पहली ‘मिस यूनिवर्स’ सुष्मिता सेन ने कहा कि हर हिंदुस्तानी को संधू पर नाज़ है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ तुम पर बहुत गर्व है। भारत का इतनी सुंदरता से प्रतिनिधित्व करने, 21 साल बाद ताज वापस भारत लाने के लिए शुक्रिया।” उन्होंने कहा, ‘‘ यह वैश्विक मंच आपको सीखने का बेहतरीन मौका देता है। आपकी मां और परिवार को मेरा प्यार। बहुत-बहुत मुबारक।”

लारा दत्ता और प्रियंका चोपड़ा ने भी दी बधाई

पूर्व ‘मिस यूनिवर्स’ एवं अभिनेत्री लारा दत्ता ने कहा, ‘‘ हरनाज संधू बधाई हो। इस ‘क्लब’ में तुम्हारा स्वागत है। इस पल के लिए हमने 21 साल का इंतजार किया। लाखों सपने सच हो गए।” पूर्व ‘मिस वर्ल्ड’ एवं अदाकारा प्रियंका चोपड़ा जोनस ने कहा, ‘‘ नई मिस यूनिवर्स मिल गई है, जो मिस इंडिया है। बधाई हो हरनाज संधू…21 साल बाद यह ताज घर लाने के लिए।” अभिनेत्री करीना कपूर खान ने भी संधू के जीत के पल की एक वीडियो साझा की और उन्हें जीत के लिए बधाई दी। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और रवीना टंडन ने भी संधू को बधाई। वहीं, इस साल ‘मिस यूनिवर्स’ प्रतियोगिता की जज रहीं, मॉडल एवं अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने कहा कि संधू को विजेता घोषित किए जाने का पल बेहद भावुक था।

रौतेला ने इंस्टाग्राम पर उस पल का एक वीडियो साझा करते हुए कहा, ‘‘ मिस यूनिवर्स के जज के तौर पर एक दम सही निर्णय किया। मेरे आंसू नहीं रुक रहे हैं…भारत! हमने कर दिखाया। ” ‘मिस यूनिवर्स’ प्रतियोगिता में पराग्वे की नादिया फेरेरा (22) दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने (24) तीसरे स्थान पर रहीं। चयन समिति में अभिनेत्री एवं ‘मिस यूनिवर्स इंडिया’ 2015 की विजेता उर्वशी रौतेला के अलावा, अदामारी लोपेज, एडरियाना लीमा, चेस्ली क्रिस्ट, आयरिश मिटेनाएरा, लोरी हार्वी, मरियन रिवेरा और रेना सॉफर शामिल थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button