उत्तर प्रदेश

लॉकडाउन का उल्लंघन करना पड़ गया महंगा, 40 हजार लोगों का कटा चालान

डेस्क: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोनावायरस मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने संक्रमण की रफ्तार पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी। लेकिन लोगों ने इस लॉकडाउन की जमकर धज्जियां उड़ाई। लोगों ने जमकर नियमों को भी तोड़ा। लोगों के इस बर्ताव से तंग आकर आखिरकार यूपी पुलिस ने सख्त रुख अपना लिया।

सूत्रों की माने तो पुलिस ने लगभग 40 हजार लोगों का चालान किया और उनसे 44 लाख रुपए का जुर्माना वसूला। दरअसल यूपी के गौतम बुद्ध नगर में लॉक डाउन होने के बावजूद लोग बेफिक्र होकर सड़कों पर घूम रहे हैं। अतः पुलिस को मजबूरन उन पर कार्रवाई करनी पड़ी।

दर्ज किए गए 3000 से भी अधिक एफ आई आर

कोविड गाइडलाइन का पालन न करने वाले लगभग 12370 लोगों के खिलाफ 3143 मुकदमे दर्ज किए गए। जबकि 12210 लोगों को गिरफ्तार किया गया। साथ ही बिना मास्क फिर घूमने वाले लोगों से जुर्माना भी वसूला गया ।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ निर्देश दे दिए थे कि जो व्यक्ति कोविड के नियमों का उल्लंघन करेगा, उस पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अतः यूपी पुलिस योगी के इस निर्देश का पालन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि लॉकडाउन होने के बावजूद लोग कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे। ऐसे में यूपी पुलिस को सख़्ती अपनानी पड़ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button