राजनीति

जरूरत पड़ी तो हम बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाएंगे : छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल

डेस्क: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को दावा किया कि बजरंग दल के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी और अगर जरूरत पड़ी तो राज्य सरकार संगठन को राज्य में प्रतिबंधित करने पर विचार कर सकती है।

उनकी टिप्पणी कर्नाटक कांग्रेस द्वारा इस सप्ताह के शुरू में अपने घोषणापत्र में की गई घोषणा की पृष्ठभूमि के खिलाफ आई है कि अगर इस महीने के विधानसभा चुनावों में पार्टी सत्ता में आती है तो वे बजरंग दल जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगा देंगे।

बघेल ने कहा कि कर्नाटक में लिए गए फैसले छत्तीसगढ़ में लागू नहीं हो सकते क्योंकि दोनों राज्यों में स्थितियां अलग हैं। आगे उन्होंने कहा, “लेकिन जरूरत पड़ी तो हम इसके बारे में सोचेंगे… हमारे नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों ने (कर्नाटक में मौजूद) समस्याओं के आधार पर फैसले लिए हैं।”

भाजपा और बजरंग दाल ने किया विरोध

राज्य में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर उनके बयानों को लेकर जमकर निशाना साधा।

सीएम की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, “पहले, उन्होंने राम जन्मभूमि के लिए सबूत मांगे, फिर राम सेतु के लिए और अब वे बजरंग दल पर सवाल उठा रहे हैं। छत्तीसगढ़ की जनता इसे बर्दाश्त नहीं करेगी और आने वाले चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ वोट करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button