राजनीति

क्या है PK की प्लानिंग? कैप्टन को छोड़ थामेंगे राहुल का हाथ?

 

डेस्क: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर ने काफी अहम भूमिका निभाई थी। बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी के तीसरे बार लगातार मुख्यमंत्री बनने के पीछे प्रशांत किशोर का ही हाथ है। ऐसे में अब पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले भी प्रशांत किशोर काफी चर्चा में हैं।

अगले साल 2022 में पंजाब सहित कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे ठीक पहले प्रशांत किशोर ने कैप्टन का साथ छोड़ दिया। उन्होंने कैप्टन के प्रधान सलाहकार के पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि उन्हें कुछ समय के लिए सक्रिय राजनीति से ब्रेक चाहिए।

कैप्टन ने PK को बनाया था अपना प्रधान सलाहकार

बता दें कि इसी साल मार्च में कैप्टन अमरिंदर ने प्रशांत को अपने प्रधान सलाहकार के रूप में चुना था। इसकी जानकारी खुद कैप्टन ने ट्वीट करके दी थी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था कि Pk के साथ मिलकर वह पंजाब के विकास के लिए काम करेंगे। लेकिन उसके कुछ ही महीनों बाद पीके ने उस पद से इस्तीफा दे दिया।

Prashant-Kishor-resigned-from-the-post-of-Advisor-of-Captain-Amarinder-Singh

क्या है PK की प्लानिंग?

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पिछले कुछ समय से कांग्रेस के आलाकमान के साथ लगातार बैठक एक कर रहे हैं। उसके बाद से माना जा रहा है कि प्रशांत की कांग्रेस में एंट्री हो सकती है। राजनीतिक गलियारों में इस बात की काफी चर्चा हो रही है।

पिछले कुछ दिनों से यह भी अटकले लगाई जा रही है कि कांग्रेस में पीके को महत्वपूर्ण पद भी मिल सकता है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मानें तो कांग्रेस के साथ प्रशांत किशोर की कैसी भूमिका होगी इस पर जल्द ही फैसला हो सकता है।

कांग्रेस में मिलेगा महासचिव का पद?

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार प्रशांत किशोर को कांग्रेस ने महासचिव का पद दिया जा सकता है। महासचिव के पद के साथ ही चुनाव के लिए रणनीति तैयार करने की पूरी जिम्मेदारी भी उन्हें ही दी जाएगी। ऐसी अटकले लगाई जा रही है कि संसद के मॉनसून सत्र के पूरे होने के तुरंत बाद ही प्रशांत किशोर कांग्रेस में योगदान दे सकते हैं।

क्या कहते हैं PK के करीबी?

इन सभी अटकलों के बीच प्रशांत किशोर के करीबियों का कहना है कि कांग्रेस में शामिल होने के ऐसे किसी ऑफर के बारे में वह नहीं जानते। हालांकि यदि PK को पूरी तरह से काम करने और फैसले लेने की आजादी दी जाए तो वह इस विषय पर सोच सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button