राष्ट्रीय

मोदी के मंत्री का सवाल: जब कमला हैरिस US की उपराष्ट्रपति बन सकती हैं तो सोनिया गांधी क्यों नहीं बन सकती PM?

 

डेस्क: बीते दिनों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर गए हैं। इस दौरान पीएम मोदी के वाशिंगटन डीसी के यात्रा के लिए अमेरिका के उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने उनका स्वागत किया था। इस दौरान पीएम मोदी और कमला हैरिस की तस्वीरें इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है। केवल यही एक कारण नहीं है जिस वजह से कमला हैरिस भारत में चर्चा का केंद्र बनी है।

पीएम मोदी के साथ तस्वीरों के अलावा भी केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले के एक बयान के कारण कमला हैरिस की चर्चा भारत में खूब हो रही है। दरअसल केंद्रीय मंत्री आठवले ने अपने एक बयान में कहा कि यदि भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिका का उपराष्ट्रपति बन सकती है तो सोनिया गांधी भारत की प्रधानमंत्री क्यों नहीं बन सकती है?

सोनिया गांधी के PM बनने का हुआ था विरोध

बता दें कि 2004 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के जीतने के बाद सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की चर्चा हो रही थी लेकिन भाजपा ने इसका विरोध किया कहकर किया था कि वह भारतीय नहीं है इसलिए उन्हें प्रधानमंत्री नहीं बनाया जाना चाहिए। इस वजह से डॉ मनमोहन सिंह को देश का प्रधानमंत्री बनाया गया था हालांकि सभी महत्वपूर्ण फैसले सोनिया गांधी ही करती थी।

उस वक्त भारतीय मूल की ना होने के कारण सोनिया गांधी को पीएम ना बनाने इस फैसले पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने यह सवाल किया है। उनका कहना है कि “सोनिया गांधी भारत की नागरिक थी साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पत्नी भी थी। उन्हें लोकसभा के लिए चुना गया था लेकिन वह प्रधानमंत्री नहीं बन सकी।” इसके अलावा भी आठवले ने कई और बातें भी कहीं।

बताया कांग्रेस की दुर्गति का कारण

सोनिया गांधी के पीएम ना बनने पर सवाल उठाते हुए उन्होंने शरद पवार की भी चर्चा की।उनका कहना है कि यदि सोनिया गांधी को पीएम नहीं बनना था तो उन्हें पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद पवार को पीएम बनाना चाहिए था। उनके अनुसार यदि 2004 में शरद पवार को पीएम बनाया गया होता तो आज कांग्रेस की यह दुर्गति नहीं होती। इसके अलावा उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह को सुझाव देते हुए कहा कि उन्हें भाजपा में शामिल हो जाना चाहिए। उनका दावा है कि यदि वह भाजपा की अगुवाई वाले NDA में शामिल होते हैं तो आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में भाजपा की स्थिति मजबूत हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button