अन्य राज्य

इस राज्य ने बढ़ाया लॉकडाउन, ऑनलाइन फूड डिलीवरी पर रोक

कोरोना के कहर को देखते हुए तेलंगाना में लॉकडाउन 7 मई तक बढ़ा गया

डेस्क: कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में तीन मई तक लॉकडाउन लागू किया गया है, लेकिन लगातार बढ़ते मामलों के बीच तेलंगाना में लॉकडाउन 7 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि सूबे में लॉकडाउन 7 मई तक जारी रहेगा।

उन्होंने ये भी कहा कि सोमवार 20 मई से लॉकडाउन में कोई छूट नहीं दी जाएगी बल्कि ऑनलाइन फूड डिलीवरी भी 7 मई तक के लिए बंद कर दी जाएगी।

मुख्यमंत्री केसीआर ने जानकारी दी कि 5 मई को कैबिनेट की बैठक होगी, जिसमें आगे का फैसला लिया जाएगा।

मालूम हो कि तेलंगाना में अबतक कोरनावायरस के 858 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 186 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल रहे हैं, जबकि 21 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़ कर 519 हो गई जबकि संक्रमण के मामले बढ़ कर 16,116 हो गए। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 31 मरीजों की मौत हुयी और संक्रमण के 1,324 नये मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अभी कोविड-19 से संक्रमित 13,295 मरीज उपचाराधीन हैं, जबकि 2,301 लोगों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। इनमें एक व्यक्ति विदेश चला गया है। स्वस्थ होने वालों में 77 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button