राष्ट्रीय

क्या सचमें कभी नहीं मिलेगी कोरोना से निजात? नीति आयोग ने किए हैरान करने वाले दावे

 

डेस्क: जिस प्रकार कोरोना संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है, ऐसे में अब लगने लगा है कि कोरोना से अब हमें कभी छुटकारा नहीं मिलेगा।

वर्तमान स्थिति को देखकर लग रहा है कि मास्क अब हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग बन गया है। जो व्यक्ति मास्क नहीं लगाता उसे लोग अजीब नजर से देखते हैं।

ऐसे में सवाल उठता है कि क्या हमें कोरोना से कभी निजात नहीं मिलेगा? इस विषय में नीति आयोग के सदस्य डॉ. बी.के. पाल ने कुछ खुलासे किए।

सरकार के तरफ से पहले ही घोषणा कर दिया गया है इतनी आसानी से इस वायरस से निजात पाना संभव नहीं है। उनका मानना है कि कोरोना पिक आगे भी आने की आशंका है।

दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर भी आने की आशंका जताई जा रही है। शब्दों का यह कहना है कि तीसरे लहर में बच्चे इससे ज्यादा प्रभावित होंगे,

डॉ. बी.के. पाल के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस के दूसरी लहर के बारे में 17 मार्च को ही बता दिया था। उनके अनुसार कोरोना एक अप्रत्याशित वायरस है जिसके पीक के आकार और तीव्रता का अंदाजा लगा पाना बहुत मुश्किल है।

डॉक्टर पाल ने कहा कि राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर अभी से तैयारियां शुरू करनी होगी तभी तीसरी लहर से बेहतर ढंग से निपटा जा सकता है।

उनके अनुसार इस बात की चेतावनी बार-बार दी जा रही थी कि कोरोना की दूसरी लहर आएगी। लेकिन नीति आयोग के इस दावे को नजरअंदाज किया गया जिसका परिणाम अब देखने को मिल रहा है।

उनका कहना है कि कोरोनावायरस अभी कहीं नहीं जा रहा। काफी समय तक यह अब हमारे दैनिक जीवन का ही एक हिस्सा बनकर रहेगा। इससे बचने के लिए जरूरी है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का अच्छे से पालन किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button