उत्तर प्रदेश

योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, कृष्ण जन्मस्थल के संबंध में किया यह ऐलान

 

डेस्क: अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास होने के बाद से ही मथुरा में कृष्ण जन्मस्थल में लोग आप श्री कृष्ण के मंदिर निर्माण की मांग कर रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग काशी और मथुरा में भी अयोध्या की ही तरह भव्य मंदिर निर्माण की मांग सरकार से कर रहे हैं। इस संदर्भ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक अहम फैसला लिया है।

योगी आदित्यनाथ ने 10 सितंबर शुक्रवार को मथुरा में श्रीकृष्ण के जन्म स्थल के 10 किलोमीटर के दायरे को तीर्थ स्थल घोषित कर दिया है। बता दें कि पिछले महीने जन्माष्टमी के दिन योगी आदित्यनाथ ने कृष्ण जन्म स्थल पर पहुंचकर जन्माष्टमी भी मनाया था। योगी आदित्यनाथ के फैसले के बाद से श्री कृष्ण के भक्तों में खुशी की लहर दौड़ उठी है।

पूर्व मुख्यमंत्रियों पर कसा तंज

जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा पहुंचकर योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि इससे पहले त्यौहार की बधाई देने के लिए उत्तर प्रदेश के एक भी मुख्यमंत्री यहां नहीं आते थे। उन्होंने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग मंदिर जाने से डरा करते थे, आज वह कृष्ण और राम को अपने बता रहे हैं।

राम मंदिर का निर्माण कार्य जारी

लगभग डेढ़ साल पहले सुप्रीम कोर्ट के राम मंदिर से संबंधित फैसले के बाद से ही लगातार अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य जारी है। इसके साथ ही वाराणसी और मथुरा में भी पहले के मुकाबले अब अधिक सुविधाएं मिलती हैं। अब मथुरा में कृष्ण जन्म स्थल के 10 किलोमीटर के क्षेत्र को भी तीर्थ स्थल घोषित कर देने के बाद उम्मीद किया जा रहा है कि जल्द ही वहां भी भव्य मंदिर का निर्माण हो सकता है।

जल्द पूरा होगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर भी वर्तमान में काम चल रहा है। आशा किया जा रहा है कि जल्द ही कॉरिडोर का काम पूरा हो जाएगा। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के पूरा होने के बाद मंदिर के आसपास का इलाका और भी भव्य लगेगा। साथ ही यहां आने वाले भक्त बिना किसी दिक्कत के भगवान के दर्शन कर सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button