राष्ट्रीय

योगी बने शिवभक्तों के लिए सुरक्षा कवच, ड्रोन व हेलीकॉप्टर से होगी निगरानी

 

डेस्क: शिवभक्तों को किसी भी तरह से को नुकसान न पहुंचे। इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके लिए सुरक्षा कवच बन गए हैं। उन्होंने राज्य पुलिस प्रशासन से कांवड़ लेकर जानेवाले शिव भक्तों की सुरक्षा में किसी भी तरह कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया है। उनकी कांवड़ यात्रा पूरी तरह से कोरोना और आतंकियों से सुरक्षित रहे इसके लिए हर इंतजाम करने को कहा गया है। पुलिस प्रशासन भी कमर कस चुका है। कांवड़ियों की सुरक्षा का जायजा लेने के लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टर तैयार रखे गए हैं।

कोविड हेल्प डेस्क भी बनेगी

कांवड़ यात्रा पर अबकी बार पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए कोविड हेल्प डेस्क भी बनेगी। आतंकी इनपुट देखते हुए शिविरों का सत्यापन भी कराया जा रहा है। एडीजी व आईजी कावड़ मार्ग का निरीक्षण कर रहे हैं। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रशासन की ओर से लाइटिंग, खाना और अन्य प्रबंधन जल्द शुरू होने वाले हैं।

आईजी मेरठ रेंज प्रवीण कुमार ने बताया कि कांवड़ मार्ग पर कोविड हेल्प डेस्क बनाई जाएगी। सुरक्षा के साथ गंग नहर पटरी पर भी गोताखोरों की ड्यूटी निर्धारित की जाएगी। सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से निगरानी होगी।

terrorist-attack-on-kanwar-yatra

कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरा

बताया कि शामली के सलीम टुइया और कफील का कनेक्शन आईएसआई से होने के चलते कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरा बढ़ गया है। इसे देखते हुए हेलीकॉप्टर से भी निगरानी होगी।

पहले की तरह पुलिस वाले सादी वर्दी में कांवड़ मार्ग पर तैनात होंगे। गांव-गांव में पुलिस अपील कर रही कि यात्रा में पुराने कांवड़ियां ही ज्यादा पहुंचे। बाकी की संख्या न बढ़ाई जाए। थाना पुलिस की टीमें अपने क्षेत्र के कांवड़ियों से लगातार संपर्क कर रही है।

कावड़ यात्रा कराना पुलिस के सामने कड़ी चुनौती

अबकी बार कोरोना तीसरी लहर को देखते कावड़ यात्रा कराना पुलिस के सामने कड़ी चुनौती है। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराते कावड़ यात्रा सकुशल करानी है। किसी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button