उत्तर प्रदेश

संरक्षक बने योगी : डॉक्टरों की रक्षा को बनायी डेडिकेटेड टीम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे अधिक सक्रिय दिख रहे

डेस्क: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जंग लड़ रही है. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत भी काफी मुस्तैदी से इस जंग में कोरोना को मात देने में लगा हुआ है. देश के डॉक्टर, चिकित्साकर्मी, पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी समेत पूरा देश इसमें अपनी एकजुटता दिखा रही है.

इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे अधिक सक्रिय दिख रहे हैं. वह लगातार अपने राज्य की जनता को सुरक्षित रखने के लिए प्रयासरत हैं. वायरस को तीसरे स्टेज में पहुंचने के लिए वह एक योद्धा के तौर पर लगे हुए हैं. साथ ही जो जमीनी स्तर पर अपनी जान की परवाह किये बगैर अपना कर्तव्या का पालन कर रहे हैं उन योद्धाओं के सरंक्षक बने हुए हैं. ऐसे में उन्होंने अब डॉक्टर व स्वस्थ्यकर्मियों की रक्षा को डेडिकेटेड टीम बनायी है.

स्वास्थकर्मियों को इस वायरस से बचाने के लिए उन्होंने हर जिले में डेडिकेटेड टीम बनाने का निर्देश दिया है. साथ ही सभी प्रभावित जिले में कम से कम एक स्वास्थ्य केंद्र को एल-1 अस्पताल के रूप में विकसित करने को कहा है.

उन्होंने अपने निवास से अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्वास्थ्यकर्मियों को हर हाल में वायरस के संक्रमण से बचाना है. डेडिकेटेड टीम अस्पतालों में वायरस के फैलने से रोकने के लिए प्रयासरत रहेगी.
कोविड अस्पताल बढ़ाने के साथ ही उन्होंने ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था रखने और चिकित्साकर्मियों को प्रशिक्षित करने पर जोर दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button