उत्तर प्रदेश

को’रोना वॉरियर्स का भी पूरा ख्याल रख रहे योगी, देंगे 50 लाख का बीमा कवर

योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों को 50 लाख का इंश्योरेंस दिए जाने के आदेश दिए हैं

डेस्क: कोरोना वायरस के खिलाफ प्रभावी लड़ाई लड़ने में जुटी योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना वॉरियर्स का भी पूरा ख्याल रख रही है. सरकार ने इस दिशा में एक सराहनीय पहल करते हुए इस दौरान मुस्तैदी से अपना फर्ज निभा रहे पुलिसकर्मियों को भी 50 लाख का बीमा कवर देने का फैसला किया है.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों को 50 लाख का इंश्योरेंस दिए जाने के आदेश दिए हैं. इसके लिए लिखित आदेश भी बहुत जल्द जारी किए जा रहे हैं.

राज्य में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच प्रदेश भर में चिकित्सक, मेडिकल स्टॉफ, पैरा मेडिकल स्टॉफ, पुलिस, प्रशासन, स्वास्थ्य कर्मी आदि लगातार अपनी ड्यूटी कर रहे हैं.

केन्द्र सरकार सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सहित 22.12 लाख सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को 50 लाख रुपये का बीमा कवर देने की घोषणा कर चुकी है. यह बीमा कवर उन्हें एक राष्ट्रीय योजना के तहत मिलेगा. इसके तहत सरकारी संस्थानों में स्वास्थ्य कर्मचारी इसके अलावा बीमा योजना में निजी अस्पताल के कर्मचारी, सेवानिवृत कर्मचारी, स्वयंसेवक, संविदा कर्मचारी, दैनिक वेतन भोगी और केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और स्वायत्त स्वास्थ्य सेवा संस्थानों द्वारा काम पर रखे गए आउटसोर्स कर्मचारियों को भी शामिल किया गया है.

इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने अपनी ओर से इस कार्य में लगे सभी कर्मियों को भी 50 लाख का बीमा दिए जाने की निर्णय किया है. वहीं अब पुलिसकर्मियों को भी इसमें शामिल किए जाने से सरकार ने यह सन्देश देने की कोशिश की है कि वह हर कोरोना वॉरियर के हितों और सुरक्षा को लेकर बेहद गम्भीर है और ​इस दिशा में सभी आवश्यक कदम उठा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button