राजनीति

खड़गे ने पीएम को कहा ‘जहरीला सांप’ तो बीजेपी विधायक ने सोनिया गांधी को कह दी यह बात

डेस्क: 2014 की लोकसभा चुनाव के बाद से ही लगातार कई बार विपक्षी दल के नेता पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करते हुए देखे गए हैं। कभी किसी ने पीएम को “गंदी नाली का कीड़ा” बताया तो किसी ने उन्हें “चोर” कहा।

10 मई को कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां सत्ता में आने के लिए पूरा जोर लगा रही है। इस बीच नेताओं का एक दूसरे के प्रति अपशब्दों का प्रयोग करना भी एकबार फिर काफी तेज हो गया है।

इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे ने भी बीते दिन पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक विवादित बयान दिया। दरअसल, उन्होंने पीएम को “जहरीला सांप” कह कर संबोधित किया। जिसके बाद पलटवार में बीजेपी विधायक भी खड़गे से एक कदम और आगे बढ़ गए।

सोनिया गाँधी विषकन्या है: बीजेपी विधायक

उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को “विषकन्या” कह दिया। बीजेपी विधायक बसनगौड़ा ने कोप्पल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूरी दुनिया आज मोदी जी का लोहा मान रही है। एक समय अमेरिका ने उन्हें वीजा देने से इनकार कर दिया था और बाद में उन्होंने ही रेड कारपेट बिछाकर मोदी जी का स्वागत किया।

इसके बाद उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अब वह पीएम को जहरीला सांप कह रहे हैं। उन्होंने आगे कहा “आप जिस पार्टी में नाच रहे हैं, क्या सोनिया गांधी विषकन्या है? क्योंकि उन्होंने चीन और पाकिस्तान के साथ उनकी एजेंट के रूप में काम किया है।”

गौरतलब है कि राजनीति में एक दूसरे के प्रति बयानबाजी और आलोचना एक आम बात है। लेकिन जैसे से चुनाव नजदीक आते हैं इस तरह की बयानबाजी काफी तेज हो जाती है।

हालांकि बढ़ते विवाद को देखकर खड़गे ने सफाई देते हुए कहा कि उनका मकसद नफरत व द्वेष की राजनीति करना नहीं था। उन्होंने दावा किया कि वह कभी व्यक्तिगत बयान नहीं देते। उनके अनुसार उनके कहने का मतलब यह था कि बीजेपी की विभाजनकारी और वैमनष्यपूर्ण विचारधारा सांप की तरह है जो जहरीली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button