राजनीति

भाजपा नेता ने केजरीवाल की खोल दी पोल, बोले- ‘आप’ करती है प्रदूषित राजनीति

डेस्क: दिल्ली में बढ़ते प्रदुषण के लिए दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल लगातार भाजपा शासित हरियाणा को जिम्मेदार ठहराते आ रहे हैं। इसपर भाजपा ने आम आदमी पार्टी की आलोचना की और कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और “आप” की “प्रदूषित राजनीति” के कारण राष्ट्रीय राजधानी एक गैस चैंबर बन गई है।

ज्ञात हो कि दिल्ली पर शासन करने वाली आम आदमी पार्टी ने सोमवार, 6 अक्टूबर, को दावा किया कि “आप” शासित पंजाब में पराली जलाने की घटनाओं में 50-67 प्रतिशत की गिरावट आई है। पार्टी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर दावा किया, “पंजाब दिल्ली से 500 किलोमीटर दूर है, हरियाणा सिर्फ 100 किलोमीटर दूर है। इसका विश्लेषण किया जाना चाहिए कि खट्टर सरकार ने प्रदूषण को कम करने के लिए क्या किया है।”

भाजपा नेता ने दी अपनी प्रतिक्रिया

आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने दावा किया कि हाल ही में पंजाब में 3,000 पराली जलाने की घटनाएं सामने आईं।

उन्होंने कहा “पंजाब में शासन करने से पहले, दिल्ली के सीएम कहते थे कि पंजाब में पराली जलाने के कारण प्रदूषण है। उन्होंने कहा था कि आप के आने के बाद पंजाब में पराली का मुद्दा खत्म हो जाएगा जबकि हाल ही में पंजाब में पराली जलाने की 3000 से ज्यादा घटनाएं सामने आईं।”

दिल्ली बीजेपी नेता हरीश खुराना ने कहा, ‘पंजाब में पराली जलाना दिल्ली के प्रदूषण का सबसे बड़ा कारण है।”

सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में AQI गंभीर रही। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR-India) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में हवा की गुणवत्ता 488 दर्ज की गई, जो एक दिन पहले 410 थी।

बता दें कि प्रदूषण नियंत्रण पैनल ने रविवार को प्रदूषण विरोधी कार्यक्रम GRAP के अंतिम चरण को लागू किया, जिसमें डीजल ट्रकों पर पूर्ण प्रतिबंध शामिल है। इसने राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी और निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम करने का भी निर्देश दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button