पश्चिम बंगाल

विवेक अग्निहोत्री ने ममता बनर्जी को भेजा कानूनी नोटिस, जानिए वजह

डेस्क: फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उनकी 2022 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर उनकी टिप्पणी के लिए कानूनी नोटिस भेजा।

बता दें कि बीते दिन ममता बनर्जी ने कहा था कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ और विवेक अग्निहोत्री की आने वाली फिल्म जो बंगाल में हुए नरसंहार पर आधारित है, एक प्रोपेगेंडा है। ममता बनर्जी ने यह भी दावा किया कि जो फिल्में विवेक अग्निहोत्री बनाते हैं उसके लिए बीजेपी फंड देती है।

सीएम ममता बनर्जी को उनके द्वारा दिए गए बयानों के खिलाफ फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने कानूनी नोटिस भेजा है। उन्होंने कहा, “मैं पिछले एक साल से कैसे रह रहा हूं, केवल मैं आपको बता सकता हूं। कुछ नेताओं, पत्रकारों और तथाकथित फैक्ट चेकर्स ने मेरा जीना मुश्किल कर दिया है।”

केरल स्टोरी एक मनगढंत कहानी : ममता बनर्जी

ज्ञात हो कि 2022 में रिलीज़ हुई, ‘द कश्मीर फाइल्स’ में 1990 में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन को दर्शाया गया था, जिसके रिलीज़ होने पर विवाद खड़ा हो गया था। कई लोगों ने तो इसे सांप्रदायिक एजेंडे को बढ़ावा देने वाला फिल्म करार दिया था।

बंगाल में नवीनतम रिलीज ‘द केरल स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने के फैसले की घोषणा करते हुए, ममता बनर्जी ने कहा था, “द कश्मीर फाइल्स” क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करना है। “केरल स्टोरी” क्या है? … यह एक मनगढंत कहानी है”।

सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने के बंगाल सरकार के फैसले ने राज्य में तृणमूल कांग्रेस और मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के बीच बड़े पैमाने पर राजनीतिक गतिरोध पैदा कर दिया है।

भाजपा उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा “फिल्म आतंकवाद और ISIS के खिलाफ है। फिल्म उनके तौर-तरीकों को उजागर करती है। क्या TMC आतंकवाद का समर्थन कर रही है?” दिलीप घोष का दावा है कि यह कदम अल्पसंख्यक समुदाय के एक वर्ग को खुश करने के लिए उठाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button