पश्चिम बंगाल

सौरव गांगुली पर ममता मेहरबान, बंगाल सरकार से मिली यह उपहार

डेस्क: पश्चिम बंगाल सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बंगाल सरकार ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के सुरक्षा कवर को जेड श्रेणी में अपग्रेड करने का फैसला किया है।

बता दें कि गांगुली को मुहैया कराई गई वाई श्रेणी की सुरक्षा की अवधि समाप्त होने के बाद मंगलवार को यह फैसला किया गया।

उन्होंने कहा, ‘वीवीआईपी की सुरक्षा खत्म होने के बाद प्रोटोकॉल के मुताबिक समीक्षा की गई और गांगुली की सुरक्षा को जेड श्रेणी तक बढ़ाने का फैसला किया गया।’ उनके अनुसार नए सुरक्षा इंतजाम के तहत पूर्व क्रिकेटर की सुरक्षा में आठ से 10 पुलिसकर्मी रहेंगे।

 Sourav Ganguly's security cover upgraded to Z category by West Bengal government

मंगलवार को, राज्य सचिवालय के प्रतिनिधि गांगुली के बेहाला कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार और स्थानीय पुलिस स्टेशन के अधिकारियों के साथ बैठक की।

सौरव गांगुली को इस दिन से मिलेगी जेड कैटेगरी की सुरक्षा

अधिकारी ने कहा, “गांगुली फिलहाल अपनी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ यात्रा कर रहे हैं और 21 मई को कोलकाता लौटेंगे। उसी दिन से उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलनी शुरू हो जाएगी।”

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल सीवी आनंद बोस और तृणमूल कांग्रेस के सांसद और राष्ट्रीय सचिव अभिषेक बनर्जी को जेड प्लस सुरक्षा मिलती है, जबकि फिरहाद हकीम और मोलॉय घटक जैसे मंत्रियों को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाती है। जबकि भाजपा के पश्चिम बंगाल अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को सीआईएसएफ सुरक्षा के साथ जेड प्लस सुरक्षा कवर भी प्रदान किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button