दिल्ली

दिल्ली के अस्पताल की हुई शिकायत, तो केजरीवाल ने ऐसे किया डैमेज कंट्रोल

डेस्क: एक व्यक्ति ने मंगलवार को एक्स पर एक तस्वीर के साथ पोस्ट किया, जिसके बारे में उसने दावा किया कि यह गुरु तेग बहादुर अस्पताल का है। इस पोस्ट में उन्होंने दिल्ली के सीएम को टैग करते हुए लिखा कि दिल्ली के अस्पताल बदबूदार और ‘गंदगी से भरे’ हैं और उनके शौचालय भरे हुए हैं।

शिकायतकर्ता द्वारा साझा की गई तस्वीर में अस्पताल गंदगी में डूबा हुआ, गंदे गीले फर्श और धूल से सनी दीवारें दिखाई दे रही हैं। इस तस्वीर को कैप्शन देते हुए यूजर ने कहा, “ओवरफ्लो पड़े है टॉयलेट, गंदगी की है भरमार ऐसे है दिल्ली के अस्पताल, तस्वीर है यमुनापार के सबसे बड़े जीटीबी अस्पताल की, जहां मरीज, तीमारदार, स्टाफ को मुंह पर कपड़ा बांधकर टॉयलेट के आगे से गुजरना पड़ता है।अस्पताल में सफाई व्यवस्था जीरो है।” शिकायतकर्ता ने पोस्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को भी टैग किया।

सीएम ने तुरंत लिया एक्शन

हालाँकि, उपयोगकर्ता की पोस्ट पर किसी का ध्यान नहीं गया। लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से अस्पताल का दौरा करने और सुधारात्मक कदम उठाने को कहा है। केजरीवाल ने लिखा, “मैंने स्वास्थ्य मंत्री को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज अस्पताल का दौरा करने और सुधारात्मक कदम उठाने का निर्देश दे दिया है।”

सितंबर 2023 में सिविल लाइंस में अरुणा आसफ अली अस्पताल में एक नए ओपीडी ब्लॉक के उद्घाटन को संबोधित करते हुए, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उनकी सरकार का लक्ष्य राजधानी में 11 नए अस्पतालों के निर्माण के साथ अपने स्वास्थ्य देखभाल बुनियादी ढांचे को मजबूत करना है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने शहर के सरकारी अस्पतालों की गुणवत्ता में सुधार किया है। दवाओं और परीक्षणों सहित सभी स्वास्थ्य सेवाएं अब मुफ्त प्रदान की जाती हैं। इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करने और विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुरूप होने के लिए राजधानी में स्वास्थ्य प्रणाली को उन्नत करने के प्रयास चल रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button