दिल्ली

मनीष सिसोदिया ने लगाया हिमंत बिस्वा सरमा पर घोटाले का आरोप, असम के CM ने दिया करारा जवाब

 

डेस्क: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा कोविड -19 महामारी के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, जबकि सरमा ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि वह जल्द ही सिसोदिया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

मनीष सिसोदिया ने हिमंत बिस्वा सरमा पर लगाया आरोप

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, सिसोदिया ने द वायर द्वारा द क्रॉस करंट के सहयोग से प्रकाशित एक रिपोर्ट का हवाला दिया, और आरोप लगाया कि सरमा ने अपनी पत्नी और बेटे के व्यापारिक भागीदारों द्वारा संचालित फर्मों को 2020 में कोविड-19 महामारी के दौरान बाजार दरों से ऊपर पीपीई किट की आपूर्ति करने के लिए सरकारी अनुबंध दिए थे।

Manish-Sisodia-accused-Himanta-Biswa-Sarma-of-scam

आप नेता ने आरोप लगाया कि जहां असम सरकार ने अन्य कंपनियों से 600 रुपये के पीपीई किट की खरीद की, वहीं सरमा ने अपनी पत्नी और बेटे के व्यापारिक भागीदारों की फर्मों को 990 रुपये और 1,680 रुपये की दरों से तत्काल आपूर्ति के आदेश दिए जबकि सरमा की पत्नी की फर्म चिकित्सा उपकरणों का कारोबार भी नहीं करती है।

आपराधिक मानहानि का मामला करेंगे दर्ज

इसके तुरंत बाद, सरमा ने एक ट्वीट में आरोपों का खंडन किया, और चेतावनी दी कि वह सिसोदिया के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी ने ऐसे समय में जान बचाने के लिए सरकार को 1500 पीपीई किट दान किए थे जब असम में कोई भी उपलब्ध नहीं था।

उन्होंने ट्वीट में लिखा “ऐसे समय में जब पूरा देश 100 से अधिक वर्षों में सबसे खराब महामारी का सामना कर रहा था, असम के पास शायद ही कोई पीपीई किट थी। मेरी पत्नी ने आगे आने और लोगों की जान बचाने के लिए सरकार को लगभग 1500 पीपीई किट मुफ्त दान करने का साहस किया। उसने एक पैसा भी नहीं लिया।”

असम के सूचना और जनसंपर्क मंत्री पीयूष हजारिका ने कहा कि पीपीई किट की आपूर्ति में कोई घोटाला नहीं हुआ और मुख्यमंत्री के परिवार का कोई भी सदस्य कोविड महामारी से संबंधित किसी भी सामग्री की आपूर्ति में शामिल नहीं था। आरोप झूठे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button