Uncategorized

सुहागरात में ही पति-पत्नी को आया हार्ट अटैक, कारण जानकार आप भी करना छोड़ देंगे यह काम

डेस्क: उत्तर प्रदेश के बहराइच से एक दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है जहां शादी की पहली रात ही नव दंपत्ति की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार पति-पत्नी दोनों को ही हार्ट अटैक आया था, जिस वजह से दोनों चल बसे।

दरअसल उत्तर प्रदेश के बहराइच शहर में बीते गुरुवार एक परिवार अपने 24 वर्ष के लड़के की बारात विदा कराकर 22 वर्ष की लड़की को बहू बनाकर अपने घर लेकर आते हैं। सभी रस्मों के पूरे होने के बाद दोनों पति-पत्नी अपने कमरे में जाते हैं। अगली सुबह काफी देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर परिवार वाले चिंतित हो जाते हैं।

किसी तरह जब कमरे में घुसा जाता है तो परिवार वाले देखते हैं कि दोनों पति-पत्नी के शरीर ठंडे थे। उन्हें इस हालत में देखकर पूरे परिवार में हाहाकार मच जाता है। जब उन दोनों को अस्पताल ले जाया जाता है तो वहां डॉक्टर उन्हें मृत घोषित कर देते हैं। डॉक्टरों के अनुसार दोनों को हार्ट अटैक आया था।

Newly Married Couple got heart attack on first night

डॉक्टरों ने हार्ट अटैक की यह वजह बताई

डॉक्टरों के अनुसार कोरोना महामारी के बाद चलते-फिरते हार्टअटैक आने की समस्या काफी आम हो गई है। अक्सर सोशल मीडिया पर भी देखा जाता है कि चलते-फिरते किसी व्यक्ति को अचानक से हर्ट अटैक आ जाती है और उसकी वहीं पर मौत हो जाती है।

इसकी एक और वजह आज के जनरेशन के अधिकांश समय स्ट्रेस में रहना भी है। हालांकि उत्तर प्रदेश केस मामले में डॉक्टरों का मानना है कि दोनों को पहले से ही दिल से संबंधित कोई समस्या रही होगी। उनके अनुसार यह जो मात्र है कि दोनों को एक साथ ही हार्टअटैक आई है।

बता दें कि बिना मतलब के टेंशन ना लेकर और शारीरिक क्षमता से कई गुना अधिक परिश्रम ना करके हार्ट अटैक की संभावना को काफी हद तक कम किया जा सकता है। ऐसे में जब साइलेंट हार्ट अटैक आम होते जा रहे हैं, सभी को अपनी सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button