अन्य राज्यराजनीति

विपक्ष के लोग CAA पर भ्रांति फैला कर दं’गे करा रहे हैं – अमित शाह

भुवनेश्वर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि सीएए किसी की नागरिकता लेने का कानून नहीं बल्कि देने का कानून है।

डिजिटल डेस्क: ओडिशा(Odisha) की राजधानी भुवनेश्वर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री(Union Home Minister) अमित शाह(Amit Shah) ने विपक्ष पर सीएए(CAA) को लेकर भ्रांति फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग, लोगों को उकसा रहे हैं और दंगे करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएए से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। ये नागरिकता देने का कानून है। गृहमंत्री सीएए के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

अमित शाह(Amit Shah) ने कहा, ”मैं आज फिर से यहां कहना चाहता हूं कि सीएए से देश के एक भी मुसलमान और एक भी अल्पसंख्यक का नागरिकता अधिकार नहीं जाने वाला है। ये नागरिकता लेने का कानून है ही नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है।” उन्होंने कांग्रेस (Congress), ममता बनर्जी (Mamta Banerjee), समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)और बहुजन समाज पार्टी(Bahujan Samaj Party) पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं और कह रहे हैं कि इससे अल्पसंख्यकों के नागिरक अधिकार चले जाएंगे। शाह ने पूछा कि वे इतना झूठ क्यों बोलते हैं?

उन्होंने कहा, ”मोदी जी ने अपने दूसरे कार्यकाल में एक बहुत बड़ी योजना लाए हैं। 2024 तक देश के हर घर में नल से स्वच्छ पीने का पानी पहुंचाना है। इस योजना का सबसे बड़ा फायदा अगर किसी राज्य हो हाने वाला है तो वो ओडिशा है। मैं आपको मोदी जी के प्रतिनिधि के नाते विश्वास दिलाने आया हूं कि पूर्व का पिछड़ा क्षेत्र और विशेषकर ये उत्कल राज्य सबसे अच्छा राज्य बने, इस दिशा में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।”

लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ”लोकसभा चुनाव के बाद मैं पहली बार ओडिशा आया हूं। मैं बीजेपी की तरफ से आपको धन्यवाद देता हूं कि आपने 8 सीटों पर विजय देकर 21 फीसदी जो पहले वोट मिला था इसकी जगह 38.4 फीसदी वोट देकर हमारे नेता मोदी जी का आपने समर्थन किया है। कभी भी ओडिशा मुझे गुजरात से अलग नहीं लगा, मुझे अपना दूसरा घर लगा है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker