राष्ट्रीय

“अगर कर्नाटक में कांग्रेस जीती तो…” : असम के CM सरमा ने जताई चिंता

डेस्क: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव प्रचार के दौरान शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधा। सरमा ने विपक्षी दल पर आरोप लगाया कि कांग्रेस कर्नाटक को पीएफआई घाटी बनाने की कोशिश कर रही है।

सरमा ने कर्नाटक राज्य के कोडागु जिले में एक रैली में कहा, “डीके शिवकुमार टीपू सुल्तान के परिवार के सदस्य हैं। अगर कांग्रेस फिर से सत्ता में आएगी, तो कर्नाटक पीएफआई घाटी बन जाएगा।”

सरमा ने दावा किया कि असम पर मुगलों ने हमला किया था, लेकिन पूर्वोत्तर राज्य ने आक्रमण के कई प्रयासों को विफल कर दिया। इसी तरह, कर्नाटक के कोडागु जिले के लोगों ने टीपू सुल्तान को कई बार हराया था और 80,000 लोगों ने अपने जीवन का बलिदान दिया था।

कर्नाटक में कांग्रेस पर बरसे सरमा

उन्होंने कहा, “अब सिद्धारमैया जी कहते हैं कि वह टीपू सुल्तान की जयंती मनाएंगे। यदि आप उनकी जयंती मनाना चाहते हैं तो पाकिस्तान, बांग्लादेश चले जाइए, लेकिन आपको भारत में ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है।”

सरमा के अलावा, लोकसभा सांसद नलिन कुमार कटील, जो पार्टी के राज्य प्रमुख हैं, सहित कई भाजपा नेताओं ने इस चुनावी मुद्दे का उपयोग करते हुए कई दावे किए हैं। फरवरी में नलिन कुमार कटील ने घोषणा किया था कि ‘जो लोग टीपू के अनुयायी हैं, उन्हें इस उपजाऊ मिट्टी पर जीवित नहीं रहना चाहिए’।

हिमंत सरमा ने ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म विवाद को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मोदी जी पर बने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री का समर्थन करती है लेकिन ‘द केरल स्टोरी’ का विरोध करती है।

बता दें कि कांग्रेस ने मंगलवार को अपना कर्नाटक घोषणापत्र जारी किया और बजरंग दल की तुलना पीएफआई से की। इसपर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घोषणा की कि भाजपा के लिए प्रत्येक वोट कर्नाटक को पीएफआई से बचाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button