राष्ट्रीय

क्या कैप्टन के अगले मूव से भाजपा को होगा फायदा? जानिए अजित डोभाल से मिलने के पीछे का राज़

 

डेस्क: पिछले कुछ समय से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी। बीते दिन अमित शाह से मुलाकात करने के लिए कैप्टन के पहुंचने के बाद से ही लगातार उनके भाजपा में शामिल होने की बातें तेज हो गई थी। लेकिन इस विषय में उन्होंने साफ कर दिया कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे।

अमित शाह से मिलने के बाद कैप्टन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी मिले। अजीत डोभाल से मिलने का कारण पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा के संबंध में बातचीत करने के लिए वह अजीत से मिलने गए थे। हालांकि सुरक्षा का हवाला देते हुए अजीत डोभाल के साथ किए गए बातचीत को उन्होंने सार्वजनिक करने से इंकार कर दिया।

सिद्धू को देश के लिए खतरा?

बता दें कि पिछले कुछ समय से कैप्टन लगातार सिद्धू को देश के लिए खतरा बताते आ रहे हैं उनका कहना है कि सिद्धू का सीधा संपर्क पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तानी मिलिट्री ऑफिसर बाजवा से है। उनके अनुसार नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब और देश के लिए खतरा बन सकते हैं ऐसा कह कर वह लगातार सिद्धू का विरोध करते आ रहे हैं।

कांग्रेस में नहीं रहेंगे, भाजपा में भी नहीं जाएंगे

जब उनसे उनके भविष्य के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने यह साफ कर दिया कि वह कांग्रेस में भी नहीं रहेंगे और भाजपा में भी नहीं जाएंगे। ऐसे में अब अनुमान लगाया जा रहा है कि वह अपनी एक अलग पार्टी बना कर पंजाब विधानसभा चुनाव में शामिल हो सकते हैं। विशेषज्ञों की मानें तो विधानसभा चुनाव में लोगों का समर्थन पाकर एनडीए के सहयोग से वह सरकार का गठन कर सकते हैं।

कर सकते हैं अलग पार्टी का गठन

गौरतलब है कि इस्तीफा देने के बाद से ही लगातार कैप्टन अमरिंदर सिंह सिद्धू के विरोध में कई बयान दे रहे हैं। वह लगातार सिद्धू को देश के लिए खतरा कह कर संबोधित कर रहे हैं। उनके भाजपा में शामिल होने के लगाए जा रहे अटकलों के बाद उन्होंने यह साफ कर दिया है कि वह भाजपा में योगदान नहीं देंगे। ऐसे में अब कहा जा रहा है कि वह अलग पार्टी का गठन कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button