राजनीति

कर्नाटक में सोनिया गांधी के एक भाषण से मचा घमासान, भाजपा ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

डेस्क: भारतीय जनता पार्टी ने ‘कर्नाटक की संप्रभुता’ पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की टिप्पणी के खिलाफ सोमवार को चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने संवाददाताओं से कहा, “सोनिया गांधी ने जानबूझकर संप्रभुता शब्द का इस्तेमाल किया। कांग्रेस का घोषणापत्र टुकड़े-टुकड़े गैंग का एजेंडा है और इसलिए वे इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग इस राष्ट्र विरोधी कृत्य के खिलाफ कार्रवाई करेगा।”

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने भी पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, “आज हमने चुनाव आयोग को सोनिया गांधी के खिलाफ शिकायत दी। उन्होंने हुबली में एक भाषण दिया जिसमें उन्होंने कर्नाटक की संप्रभुता के बारे में बात की। हम देश के लिए संप्रभुता का उपयोग करते हैं। वह ‘टुकड़े-टुकड़े’ गिरोह का नेतृत्व कर रही है। हमने मांग की कि उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।”

 Sonia Gandhi's sovereignty threat' remark

सोनिया गाँधी के भाषण से मचा घमासान

सोनिया गांधी ने शनिवार को चुनावी राज्य कर्नाटक के हुबली जिले में एक रैली को संबोधित किया था। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने पोस्ट किया, “सीपीपी अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी ने 6.5 करोड़ कन्नडिगों को एक कड़ा संदेश भेजा है: “कांग्रेस किसी को भी कर्नाटक की प्रतिष्ठा, संप्रभुता या अखंडता के लिए खतरा पैदा करने की अनुमति नहीं देगी।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साह्ते हुए रविवार को एक रैली में कहा, “कर्नाटक ही नहीं, मैं बहुत दर्द के साथ पूरे देश को यह बताना चाहता हूं कि इस चुनाव में कांग्रेस का ‘शाही परिवार’ कल कर्नाटक आया और कहा कि वे कर्नाटक की ‘संप्रभुता’ की रक्षा करना चाहते हैं। क्या आप जानते हैं कि इसका क्या अर्थ है … जब कोई देश स्वतंत्र हो जाता है, तो उस देश को एक संप्रभु देश कहा जाता है। कांग्रेस जो कह रही है उसका मतलब यह है कि कांग्रेस का मानना है कि कर्नाटक भारत से अलग है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button