राजनीति

नरेंद्र मोदी पर फिर से व्यक्तिगत हमला करने में जुटे अरविंद केजरीवाल, जानिए कारण

डेस्क: आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पिछले कुछ वर्षों से अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी, पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपने निजी हमलों को रोककर असाधारण धैर्य और राजनीतिक कौशल दिखाया। इससे पहले उन्होंने पीएम को “कायर और मनोरोगी” कहा था।

पीएम पर निजी हमला करना उनके खुदके लिए नकारात्मक साबित हुआ। क्योंकि ऐसे कई मतदाता हैं जो राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को और स्थानीय चुनावों में आप को वोट देते हैं। इन मतदाताओं को अरविन्द केजरीवाल का पीएम पर निजी हमला करना अच्छा नहीं लगा और आप के वोट प्रतिशत पर इसका प्रभाव पड़ा।

इसमें कोई शक नहीं है कि देश और विदेश में मोदी की गहरी लोकप्रियता बनी हुई है। यूएस-आधारित कंसल्टिंग फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वेक्षण के अनुसार, उन्हें हाल ही में दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में घोषित किया गया था।

Arvind Kejriwal engaged in personal attack on Narendra Modi

फिर से निजी हमले पर उतरे केजरीवाल

सबसे पहले, डिप्टी सीएम और केजरीवाल के करीबी सहयोगी मनीष सिसोदिया की शराब घोटाले में गिरफ्तारी, और फिर उनके वित्त मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में डाले जाना, थोड़े समय में दो सबसे भरोसेमंद सहयोगियों को खोकर वह बेहद निराश हो गए हैं।

अब एकबार फिर केजरीवाल ने पीएम मोदी पर व्यक्तिगत हमला करना शुरू कर दिया है। उन्होंने हाल ही में मोदी को “अनपढ़ प्रधानमंत्री” कहा था, जो कोविड के दौरान नागरिकों को ताली और थाली बजाने के लिए प्रेरित कर रहे थे। हालांकि पीएम मोदी ने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए इलाज के तौर पर नहीं बल्कि श्रद्धांजलि के तौर पर ताली बजाने को कहा था।

बता दें कि केवल भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका से लेकर तुर्की, ब्रिटेन से लेकर जर्मनी, इटली से लेकर कोरिया तक सभी देशों ने अपने-अपने कोविड योद्धाओं को इसी अंदाज में श्रद्धांजलि दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button