राष्ट्रीय

PM को सेंगोल सौंपने से पहले मदुरई अधीनम के प्रधान पुजारी ने की 2024 के चुनाव की भविष्वाणी

डेस्क: मदुरई अधीनम के प्रधान पुजारी श्री हरिहर देसिका स्वामीगल, जो पीएम मोदी को सेंगोल सौंपने वाले हैं, ने कहा कि मोदी को 2024 में पीएम के रूप में वापस आना है। उन्होंने कहा कि मोदी को वैश्विक सराहना मिली है और देश में सभी को उन पर गर्व है।

इस बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दावा किया कि “माउंटबेटन, राजाजी और नेहरू द्वारा इस राजदंड को भारत में ब्रिटिश सत्ता के हस्तांतरण के प्रतीक के रूप में वर्णित करने का कोई दस्तावेजी सबूत नहीं है।

 head priest of Madurai Adheenam predicts 2024 election

‘सेंगोल’ के निर्माता ने बताया सच

जिसपर खुद वम्मिदी बंगारू ज्वैलर्स के अध्यक्ष वुम्मिदी सुधाकर, जिन्होंने ऐतिहासिक राजदंड सेंगोल बनाया था, ने सफाई देते हुए कहा, “हम ‘सेंगोल’ के निर्माता हैं। इसे बनाने में हमें एक महीने का समय लगा है। यह चांदी और सोने की परत से बना है। मैं उस समय 14 साल का था… हम पीएम मोदी के आभारी हैं।’

कांग्रेस के इस आरोप पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अम्बालावन देसिका परमाचार्य स्वामी ने शुक्रवार को कहा कि सेंगोल जो लोगों की नज़रों से दूर था अब दुनिया को देखने के लिए संसद में प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाएगा।

दस्तावेजी सबूत के सवाल पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि 1947 में समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में उस ऐतिहासिक पल को छापा गया था जो सेंगोल के हस्तांतरण के साबुत हैं। इसके साथ ही उन्होंने तमिलनाडु के लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में कांग्रेस नेता से माफी मांगने के लिए कहा

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button