पश्चिम बंगाल

बंगाल की विधानसभा में विधायकों में जम कर मारपीट, ममता के विधायक की नाक तोड़ी, बीजेपी के विधायक भी हुए घायल

डेस्क: बीरभूम के रामपुरहाट में हुए नरसंहार की घटना को लेकर सोमवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में जमकर हंगामा मचाया गया. इस दिन सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के विधायकों और विपक्ष की भाजपा के विधायकों के बीच जमकर मारपीट की खबर सामने आई है. इस मारपीट में कई विधायकों के घायल होने की सूचना है. इसमें तृणमूल कांग्रेस के विधायक असित मजूमदार की नाक तोड़ दी गई. वहीं कई भाजपा के विधायकों के साथ भी मारपीट का आरोप लगा है.

विधायक चंदना बावरी के कपड़े फाड़ने का आरोप

भाजपा के विधायक मनोज तिग्गा, भाजपा की विधायक चंदना बावरी के साथ भी मारपीट करने व कपड़े फाड़ने के आरोप लगाये गये. वहीं विपक्ष के नेता भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया. घटना के बाद भाजपा विधायक व नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा, बीरभूम के रामपुरहाट में जो दबंगई, जो गुंडागर्दी अनारूल हुसैन ने किया. ठीक उसी तरह की गुंडागर्दी तृणमूल के विधायकों ने विधानसभा के अंदर पुलिस के साथ मिलकर किया. हम लोग इस घटना के विरोध में दोपहर 2:00 बजे एक धिक्कार जुलूस निकालेंगे. साथ ही हमने विधानसभा के स्पीकर से शिकायत भी की है. हमने नियमानुसार मामले में कार्यवाही की मांग की है. हम इस मामले में केंद्र सरकार की मध्यस्थता चाहते हैं.

शुभेंदु सहित पांच विधायकों को किया गया सस्पेंड

शुभेंदु ने कहा कि विधानसभा की कार्यवाही के अंतिम दिन विपक्ष ने राज्य की कानून व्यवस्था पर चर्चा की मांग की थी, लेकिन उसको सरकार ने खारिज कर दिया. इसके बाद कोलकाता पुलिस के कर्मियों को सादा ड्रेस में बुला कर हमारे साथ मारपीट की गई, जिसमें हमारे आठ से 10 को चोटें आई हैं.

वहीं सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस की ओर से भाजपा विधायकों पर विधानसभा में हंगामा करने का आरोप लगा है. घटना को लेकर नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी सहित पांच भाजपा के विधायकों को विधानसभा से सस्पेंड कर दिया गया. यह सस्पेंशन अगले नोटिस तक जारी रहेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button